मुझे टीम मैनेजमैंट ने कहा था- लखनऊ पिच के बर्खास्त क्यूरेटर का बयान आया सामने

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 06:31 PM (IST)

खेल डैस्क : इकाना स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले के बाद पिच की खूब निंदा हुई थी। इसके बाद प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए पिच क्यूरेटर को हटा दिया था। लेकिन अब क्यूरेटर ने सामने आकर बड़ा खुलासा किया है कि टीम मैनेजमैंट के कहने पर ही आखिरी समय में उन्होंने पिच को बदलाा था। क्यूरेटर ने खुलासा किया कि उसे विकेट बदलने के लिए अंतिम समय में निर्देश मिले थे। रिपोर्ट में कहा गया कि टीम प्रबंधन ने खेल से 3 दिन पहले लाल मिट्टी की पिच मांगी थी। उन्होंने काली मिट्टी के दो विकेट तैयार किए थे, लेकिन उनका इस्तेमाल नहीं किया गया।

गौतम गंभीर ने भी पिच की आलोचना करते हुए कहा था कि ईमानदारी से कहूं तो यह घटिया विकेट था। यह टी20 विकेट नहीं थी। आप पिच से इस तरह की उम्मीद नहीं करते हैं। जब आप 100 का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपकी स्पिन खेलने की क्षमता, स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता दिखानी होती है। भारतीय बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ जिस तरह से खेला उससे मैं हैरान था। वे और बेहतर खेल सकते थे और उन्हें इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए था।

 

दूसरा टी-20 जीतने के बाद भारतीयकप्तान हार्दिक पांड्या ने भी पिच की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि ईमानदारी से कहूं तो अब तक हमने जितने भी मैच खेले हैं, उसमें यह विकेट एक झटका था। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार रहता हूं लेकिन यह विकेट टी-20 के लिए नहीं बने हैं। कहीं न कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पहले पिच तैयार करें।
 

Content Writer

Jasmeet