"इस रणनीति से ऑस्ट्रेलिया को ही ज्यादा फायदा होगा", एशेज सीरीज को लेकर आया बयान

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 05:45 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क: अगले महीने से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरूआत होने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला 16 जून को एजबेस्टन में खेला जायेगा और आखिरी मुकाबला ओवल में 27 जुलाई से शुरू होगा। फ़िलहाल एशेज की ट्रॉफी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के पास है, जिन्होंने 2021-22 में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था।

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के लिए फ्लैट पिचों की मांग की है। इससे पहले ही दोनों देशों की तरफ से काफी बयानबाजी शुरू हो गई थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज जेसन गेलेस्पी का कहना है कि इससे मेजबान टीम को ही नुकसान हो सकता है। गेलेस्पी के मुताबित फ्लैट ट्रैक पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

बेन स्टोक्स जबसे इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बने हैं, टीम एक अलग अंदाज में खेलती नजर आई है। इंग्लैंड ने टेस्ट मैचों में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। जानकारी के मुताबिक कुछ हफ्ते बेन स्टोक्स ने फ्लैट ट्रैक बनाने की मांग की थी, ताकि वो तेजी से रन बना सकें। इसके अलावा ये भी जानकारी मिल रही हैं कि इंग्लैंड बाउंड्री को भी छोटी कर चाहता है ताकि ज्यादा चौके-छक्के लग सकें।

जेसन गेलेस्पी ने कहा "हमने जो सुना है उसके मुताबिक इंग्लैंड बैटिंग वाली पिचें चाहता है ताकि वो आक्रामक बल्लेबाजी कर सकें। हालांकि मुझे लगता है कि उनकी इस रणनीति से ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा फायदा हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इस तरह की पिचों पर गेंदबाजी करने में ज्यादा माहिर हैं। जोश हेजलवुड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की हाईट ज्यादा है और इंग्लैंड के गेंदबाजों के मुकाबले ये इस पिच पर बेहतर गेंदबाजी कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास ब्रॉड और रॉबिन्सन के अलावा और कोई लंबी हाईट वाला बॉलर नहीं है।" 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News