रोहित शर्मा है पुल शाॅट के बेहतरीन बादशाह देखें आंकड़े

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पुल शाट खेलने वाले चार बल्लेबाजों में खुद को शामिल नहीं किये जाने पर फिकरा कसा था और अगर आंकड़ों पर गौर करें तो यह साबित हो जाता है कि क्रिकेट का यह खास शाट खेलने में इस सलामी बल्लेबाज का कोई सानी नहीं है। आईसीसी ने वेस्टइंडीज के विव रिचर्ड्स, आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के चित्र ट्वीट करके पूछा था कि इनमें पुल करने में सर्वश्रेष्ठ कौन है? 

रोहित शर्मा ने अपने सबसे अधिक रन पुल शाट से बनाए

PunjabKesari
दरअसल, इस पर रोहित ने ट्वीट किया था, ‘इसमें किसी की कमी खल रही है?? मुझे लगता है कि घर से काम करना इतना आसान नहीं है।' अगर 2015 के बाद के आंकड़ों पर गौर करें तो रोहित ने अपने सबसे अधिक रन पुल शाट से बनाए। यही नहीं इस बीच पुल शाट से बनाये गये रनों के मामले में भी रोहित सभी बल्लेबाजों से सबसे आगे रहे। एक क्रिकेट वेबसाइट ने इस बारे में लिखा है, ‘शर्मा ने 2015 से लेकर पुल शाट से 1567 रन बनाये और उन्होंने सभी प्रारूपों में इस शाॅट से सर्वाधिक रन बनाए। जब उन्होंने पुल शाट खेला तब उनका स्ट्राइक रेट 274.91 रहा जो कि पुल शाट खेलकर 500 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहा।' 

रोहित शर्मा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन 

PunjabKesari, rohit sharma photo, rohit sharma images, rohit sharma pic
रोहित ने 2015 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पुल से 1567, फ्लिक से 1229 और कवर ड्राइव से 1105 रन बनाए। रोहित ने इस बीच कुल 8968 रन पुल शॉट से बनाये और इस तरह से उन्होंने 17.47 प्रतिशत रन पुल शाट से जुटाए। इस बीच रोहित ने पुल शाॅट से 116 छक्के जमाए। उनके बाद इयोन मोर्गन का नंबर आता है जिन्होंने इन वर्षों में पुल करके 47 छक्के लगाए। पिछले पांच वर्षों में पुल शाट से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित के बाद डेविड वार्नर (1209), शिखर धवन (879), बेन स्टोक्स (848) और कुसाल मेंडिस (752) का नंबर आता है और दिलचस्प बात यह है कि आईसीसी के ट्वीट में इनमें से कोई बल्लेबाज शामिल नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News