कोन्सटेनटाइन ने अनुबंध में विस्तार स्वीकार किया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 07:04 PM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड के स्टीफन कोन्सटेनटाइन ने आज कहा कि उन्होंने अनुबंध में विस्तार की अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की पेशकश स्वीकार कर ली है जिससे वह यहां खेल के हतिहास में राष्ट्रीय टीम को सबसे अधिक समय तक कोचिंग देने वाले कोच बनेंगे।

अधिक समय तक सेवा देना चाहते हैं कोन्सटेनटाइन
कोन्सटेनटाइन के मार्गदर्शन में भारत ने पिछले साल अक्तूबर में मकाऊ को 4-1 से हराकर 2019 एएफसी एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया। भारतीय टीम साथ ही लगातार 13 मैचों में अजेय भी रही। कोन्सटेनटाइन ने कहा, ‘‘अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के साथ दूसरा अनुबंध विस्तार स्वीकार करने के बाद मैं भारतीय इतिहास में सबसे अधिक समय तक सेवा देने वाला विदेशी कोच बनूंगा जो कुल सात साल का कार्यकाल (2002-2005, 2015-2019) होगा।’’ कोन्सटेनटाइन ने हालांकि यह नहीं बताया कि उनके वेतन में इजाफा हुआ है या नहीं जो उन्होंने मांग की थी।          

कोन्सटेनटाइन ने जब जिम्मेदारी संभाली तब भारतीय टीम फीफा रैंकिंग में 173वें पायदान पर थी जिसके बाद टीम लगभग 21 साल में पहली बार शीर्ष 100 में जगह बनाने में सफल रही। उन्होंने कहा, ‘‘बेशक मुझे इस पर और दोनों कार्यकाल में हमारी उपलब्धियों पर काफी गर्व है। इस बार एशिया कप 2019 के लिए क्वालीफाई करना, सैफ चैंपियनशिप जीतना और भारत को आधुनिक इतिहास की सर्वश्रेष्ठ 96वीं रैंकिंग पर पहुंचाना सभी शानदार उपलब्धियां हैं।’’