Ashes : इंगलैंड के लिए बजी खतरे की घंटी, नैट प्रैक्टिस के लिए उतरे स्टीव स्मिथ

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 08:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक-एक मैच जीतने के बाद अब एशेज सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। वहीं अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की भी वापसी हो सकती है जो दूसरे मैच में जोफ्रा आर्चर की तेज गेंद से चोटिल हो गए थे। चोट से उबरने के बाद अब स्मिथ अगले मैच में वापसी की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने इसके लिए हेडिंग्ले में नेट प्रैक्टिस भी की। दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 4 सितंबर से खेला जाएगा। 

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्मिथ की गर्दन में लगी थी। इसके बाद वह जमीन पर गिर गए थे जिस कारण मैदान में डर का माहौल भी पैदा हो गया था। स्मिथ मैदान पर वापस लौटे और अपनी पारी पूरी करते हुए 92 रन बनाए। हालांकि इस पारी के बाद स्मिथ तीसरे मैच में वापसी नहीं कर पाए क्योंकि उन्हें गर्दन और सिर में तेज दर्ज हो रहा था जिसके बाद उन्हें आराम करने के लिए कहा गया था। अब एक बार फिर स्मिथ तैयार हैं और चौथे मैच में वापसी के इंतजार में हैं। 

एशेज में स्मिथ की पारी पर एक नजर 

स्मिथ ने एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने एजबेस्टन में टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान 144 रन जबकि दूसरी पारी में 142 रन बनाए थे। इसी के साथ ही दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 92 रनों की पारी खेली थी। 

मार्नस लाबुशेन को मिला मौका 

लॉर्ड्स टेस्ट में स्मिथ के चोटिल होने के बाद मार्नस लाबुशेन को सब्सीट्यूट के रूप में मौका मिला और वह टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। इतना ही नहीं लाबुशेन ने इसका फायदा उठाया और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन अर्धशतक लगाए। 

Sanjeev