कप्तानी को लेकर आलोचना झेल रहे जो रूट को स्टीव स्मिथ ने दी यह सलाह

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 09:59 PM (IST)

एडिलेड : इंग्लैंड को एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। एडिलेड के खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की कप्तानी को लेकर खूब आलोचना हो रही है। मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने जो रूट को कप्तानी को लेकर सलाह दी है।

स्मिथ ने कहा कि वहां हमेशा ऐसे आलोचक होंगे जो एक कप्तान के रूप में आपके प्रदर्शन की आलोचना करते हैं। मुझे लगता है कि रूटके लिए मैं जो सबसे अच्छी सलाह दे सकता हूं कि वह सिर्फ खुद पर भरोसा करें। वह अपनी टीम को आगे ले जाने और सफल बनाने के लिए जो मदद कर सकता है उसे करनी चाहिए। 

स्मिथ ने आगे कहा कि कभी-कभी एक कप्तान के रूप में आप विरोधी टीम द्वारा आउट हो जाते हैं और आप बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं। लेकिन आप जो बेहतर कर सकते हैं उसे प्रतिबिंबित करना या देखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, यह खिलाड़ी या लीडर होने का हिस्सा है।

गौर हो कि एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की कमान स्टीव स्मिथ संभाल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस कोविड व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे जिस कारण उन्हें इस टेस्ट मैच से बाहर बैठना पड़ा था। टीम मैनजमेंट ने कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी देने का फैसला किया था।

Content Writer

Raj chaurasiya