स्मिथ बोले- ईशांत के न होने पर ऑस्ट्रेलिया को होगा फायदा, दिया यह तर्क

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 01:00 PM (IST)

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि अनुभवी पेसर इशांत शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा होगा। ईशांत को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण के दौरान चोट लग गई थी। ईशांत अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग ले रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में भारत की तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी पर निर्भर करेगी।

बहरहाल स्मिथ ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा- वे अनुभवी हैं, विशेष रूप से शमी और बुमराह। ईशांत शर्मा शायद उनके लिए बहुत बड़ी क्षति हैं... उन्होंने यहां बहुत क्रिकेट खेला है। वह अच्छा गेंदबाज है। मुझे यकीन है कि उनके बिना यह टीम मजबूत नहीं हो सकती। शमी ने बहुत सारी क्रिकेट खेली है। बुमराह गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा स्पिन की तिकड़ी अश्विन, जडेजा और कुलदीप। हम इनके खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

भारत ने आखिरी बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही थी। कोहली की अगुवाई वाली टीम ने चार मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। उस विशेष श्रृंखला के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं थे क्योंकि वे तब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ कांड में शामिल होने के लिए एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे।

Jasmeet