स्टीव स्मिथ बोले बॉल टेम्परिंग पर - मुझे अब अपने लिए बुरा नहीं लगता

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:42 AM (IST)

ब्रिसबेन : विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा है कि वह बॉल टेम्परिंग (Ball Tempering) से जुड़े कड़वे अतीत को पीछे छोड़कर जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व ये बातें कही। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) पर लगे चार ट्वंटी-20 मैचों के प्रतिबंध पर कहा कि सभी इंसान और क्रिकेट बोर्ड अलग हैं।

स्टीव स्मिथ एक वर्ष का प्रतिबंध

निकोलस पूरन पर अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे मैच के दौरान गेंद की कंडिशन बदलने के आरोप में अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने चार टी-20 मैचों का प्रतिबंध लगाया है। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर (David Warner) को बॉल टेम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद एक वर्ष का प्रतिबंध झेलना पड़ा था, जिन्हें यह सजा क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दी थी। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने कहा कि सभी लोग अलग हैं, सभी क्रिकेट बोर्ड अलग हैं और सभी बोर्ड के मामलों को देखने का तरीका भी अलग है। मुझे अपने लिए बुरा नहीं लगता। यह काफी समय पहले की बात है और मैं अतीत को पीछे छोड़ आगे बढ़ चुका हूं और मैं फिलहाल अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

स्टीव स्मिथ और निकोलस पूरन

स्टीव स्मिथ और पूरन बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए एक साथ खेलते हैं और उन्हें लगता है कि पूरन अपनी गलतियों से सीख लेंगे। स्मिथ ने कहा कि मैं पूरन को अच्छे से जानता हूं। मैंने उनके साथ क्रिकेट भी खेला है। वह एक प्रतिभाशील खिलाड़ी हैं और उनका भविष्य काफी उज्जवल है। मुझे लगता है कि वह अपनी गलतियों से सीख लेंगे और अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News