वनडे विश्व कप ट्रॉफी में एक और दरार डालने की अभी भी है भूख : ट्रेंट बोल्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2022 - 05:49 PM (IST)

माउंट माउंगानुई  : न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का कहना है कि वह अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में खेलना चाहते हैं। बोल्ट उस न्यूजीलैंड की टीम के सदस्य थे जो 2015 और 2019 में एकदिवसीय विश्व कप में बैक-टू-बैक उपविजेता रही थी। 


हालांकि उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर होने का विकल्प चुना है, जिससे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की संभावना सीमित हो गई है, फिर भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली चैपल-हैडली ट्रॉफी से पहले एकदिवसीय टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप में भी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते नजर आएंगे।

 


एकदिवसीय विश्व कप खेलने की उनकी उम्मीदों पर बोल्ट ने कहा- 100 प्रतिशत। मुझे लॉड्र्स में (विश्व कप फाइनल 2019 ) के बाद केन (विलियमसन, कप्तान) से बात करना याद है। हमने कहा था कि हम चार साल बाद यहां फिर आएंगे। 96 वनडे मैचों में 177 विकेट लेने वाले बोल्ट ने कहा- मेरे में अभी भी विश्व कप ट्रॉफी में एक और दरार डालने की कोशिश करने के लिए बहुत भूख है।


बोल्ट ने यह भी उम्मीद जताई कि अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और विदेशी टी-20 लीग में खेलने के लिए केंद्रीय अनुबंध को छोडऩे के उनके फैसले से उनके टेस्ट करियर का अंत नहीं होगा। न्यूजीलैंड आगामी समय में पाकिस्तान और इंगलैंड की मेजबानी करेगा जहां 2-2 टेस्ट होंगे। इसी दौरान बिग बैश लीग (बीबीएल) और यूएई के आईएलटी 20 प्रतियोगिताएं भी हैं। देखना होगा कि बोल्ट टेस्ट क्रिकेट के लिए वक्त निकाल पाते हैं या नहीं।


टेस्ट सीरीज और टी-20 टूर्नामेंट की डेट टकराने पर बोल्ट ने कहा- मैं इसे सप्ताह-दर-सप्ताह ले रहा हूं। इससे पहले बहुत क्रिकेट खेला जाना है। मुझे पता है कि अगली श्रृंखला पाकिस्तान में है और फिर नए साल में इंग्लैंड के खिलाफ मेरे घरेलू मैदान (माउंट माउंगानुई में बे ओवल) में है, लेकिन इसमें मैं हिस्सा लूंगा या नहीं यह बहुत बाद की बात है। 

Content Writer

Jasmeet