टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 10 विकेट की जीत आज भी गर्व महसूस कराती है : शाहीन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कहा है कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप मैच में भारत को हराकर उन्हें उस महान दिन के लिए अब भी गर्व महसूस हो रहा है। पाकिस्तान ने पिछले साल 24 अक्टूबर को दुबई में ग्रुप 2 मैच में अफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट लिया और भारत इस मैच में 10 विकेट से हार गया। 

शाहीन ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे लिए बहुत अच्छा दिन था। बहुत सारे लोग भारत-पाकिस्तान मैच देखते हैं, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें क्रिकेट पसंद नहीं है। जब मैं उस जीत को देखता हूं, तो मुझे बहुत गर्व होता है। हां, हम देख सकते हैं। शाहीन ने कहा, 'विश्व कप नहीं जीत पाए लेकिन हमने भारत के खिलाफ उस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और मैं अगले विश्व कप में भी अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा। 

बाएं हाथ के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज जिन्हें '2021 आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर' नामित किया गया था, सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी पाने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर के रूप में उभरे। उन्होंने कहा कि टीम के युवाओं ने भारत के खिलाफ मैच देखा। (मोहम्मद) हफीज भाई और शोएब (मलिक) भाई को छोड़कर अधिकांश खिलाड़ी पहली बार टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेल रहे थे और हमारे लिए यह एक अवसर था। हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली, हम बहुत तैयार थे। हमें एक-दूसरे पर विश्वास था। 

उन्होंने कहा कि कप्तान की भूमिका महत्वपूर्ण है और उन्होंने (बाबर आजम) मेरा और टीम का बहुत समर्थन किया। ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी अनुकूल था। एक भावना थी कि अगर शाहीन नहीं कर सकते, तो हसन अली करेंगे ... और अगर हसन अली नहीं कर सकते, तो हारिस रऊफ करेंगे। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना था। यह सौभाग्य की बात थी कि हम सही दिखा में गए। 

अफरीदी ने कहा कि उस दिन विराट कोहली के खिलाफ उनकी रणनीति धीमी बाउंसर से उन्हें सरप्राइज देने की थी, जबकि केएल राहुल और रोहित शर्मा के खिलाफ उन्होंने दोनों को आउट करने के लिए गेंद को एक लेवल पर किया। जिस छोर से मैं गेंदबाजी कर रहा था, लेग-साइड की सीमा छोटी थी, केवल 60-65 मीटर कहें। अगर मैंने उस (कोहली) पर सीधी और तेज गेंदबाजी की होती, तो वह मुझे फ्लिक कर देता या रनों के लिए जीता। इसलिए मैं चीजों को मिलाना चाहता था और उस पर एक धीमी बाउंसर फेंकना चाहता था ताकि उसके लिए लेग-साइड जाना मुश्किल हो। सौभाग्य से वह आउट हो गया। मैं विराट कोहली की बहुत प्रशंसा करता हूं, वह उनमें से एक है जो सबसे अच्छा है। 

शाहीन ने अंत में कहा कि रोहित, राहुल और कोहली उनके मुख्य आधार हैं और दुनिया के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। कोहली उनकी रीढ़ हैं ... और एक बार जब आप उन्हें आउट कर देते हैं तो मध्य क्रम के लिए यह मुश्किल हो जाता है। और अगर उनमें से कोई एक गहरी बल्लेबाजी करता है, तो  बाद में आने वाले बल्लेबाज के लिए यह आसान हो जाता है। मुझे उस मैच में कुछ स्विंग मिल रही थी - और टीम वैसे भी मुझसे जल्दी विकेट चाहती है - मैं इसे रोहित और राहुल को पिच करने की कोशिश कर रहा था और मैं उन दोनों को आउट करने में सक्षम था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News