स्टिमक ने राष्ट्रीय फुटबाॅल शिविर से छह और खिलाड़ी रिलीज किए

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय फुटबाॅल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने गुरूवार को यहां चल रहे राष्ट्रीय शिविर से छह खिलाड़ियों के बैच को रिलीज किया जो एएफसी एशियाई कप टीम का हिस्सा थे। नारायण दास, सलाम रंजन सिंह, धनपाल गणेश, रॉलिन बोर्गेस, कोमल थाटल और चोटिल अनवर अली (जूनियर) को पांच जून से शुरू होने वाले किंग्स कप की तैयारियों के लिए लगे शिविर से रिलीज कर दिया गया। दास, सिंह और बोर्गेस इस साल के शुरू में एएफसी एशियाई कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे जबकि अनवर 2017 फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य थे। 

शिविर 21 मई को 37 खिलाड़ियों के साथ शुरू हुआ था और अब इसमें 25 खिलाड़ी बचे हैं। स्टिमक ने पहले भी छह खिलाड़ियों के बैच को रिलीज किया था। दो जून को थाईलैंड रवाना होने से पहले किंग्स कप के लिए 23 खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। क्रोएशिया को फीफा विश्व कप 2014 तक पहुंचाने वाले स्टिमक ने कहा, ‘कोच के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला हमेशा मुश्किल होता है।' 

किंग्स कप फीफा का अंतरराष्ट्रीय ए टूर्नामेंट है जो 1968 से थाईलैंड फुटबाल संघ द्वारा आयोजित किया जाता है। भारत ने किंग्स कप में 1977 और 1981 में हिस्सा लिया था। भारत पहला मैच पांच जून को कुराकाओ से खेलेगा जबकि इसी दिन मेजबान थाईलैंड का सामना वियतनाम से होगा। दोनों मैच की विजेता टीमें आठ जून को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि हारने वाली दोनों टीमें इसी दिन तीसरे स्थान का मैच खेलेंगी। 

Sanjeev