Cricket World Cup : ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच में चली आंधी, होर्डिंग दर्शकों पर गिरे, खेल रोका गया

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2023 - 08:43 PM (IST)

लखनऊ : ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सोमवार को यहां क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) मैच के दौरान तेज हवा के कारण इकाना स्टेडियम की छत से कई होर्डिंग नीचे की सीटों पर गिर गए। बारिश के कारण खेल में थोड़ी देर की बाधा आई। खेल दोबारा शुरू होने के बाद धूल भरी आंधी और तेज हवा के कारण छत से ब्रांडिंग सामग्री के साथ लोहे के एंगल निचले स्तर के सीटों पर गिर गए। यह दुर्घटना और खतरनाक हो सकती थी लेकिन दर्शकदीर्घा अपेक्षाकृत खाली थी।

 

 

 

इससे हालांकि मैच देखने आए लोगों में थोड़ी खलबली मच गई और स्टेडियम में सार्वजनिक घोषणा में दर्शकों को सुरक्षित सीटों पर जाने के लिए कहा गया। दूसरी पारी शुरू होने तक सुरक्षाकर्मियों ने सभी दर्शकों को सुरक्षित सीटों पर पहुंचा दिया। स्टेडियम ने पिछले सप्ताह विश्व कप के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की थी। भारत बनाम इंग्लैंड मैच 29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में खेला जाना है।

 

 


मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पथुम निसांका और कुसल परेरा की बदौलत पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े थे। निसांका (67 गेंदों पर 61) और परेरा (82 गेंदों पर 78) ने अच्छी शुरूआत दी। लेकिन इनकी विकेट गिरते ही श्रीलंकाई टीम लड़खड़ा गई। पिछले मुकाबले में बड़ा शतक लगाने वाले कुसल मेंडिस महज 9 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद श्रीलंकाई टीम संभल नहीं पाई और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा करने में विफल रह गई।  

 

 


दोनों टीमें की प्लेइंग इलेवन
श्रीलंका :
पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका।
ऑस्ट्रेलिया : मिशेल मार्श, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
 

Content Writer

Jasmeet