कोरोना के बीच स्टार्क ने बताई दिल की बात, बोले- भारत-आस्ट्रेलिया के बीच हो पिंक डे टेस्ट

5/26/2020 2:52:09 PM

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी धारदार गेंदबाजी से बल्लेबाजों की गिल्लियां उखाड़ने वाले आस्ट्रेलिया टीम के स्टार गेंदबाज मिचल स्टार्क का मानना है कि अगर कोरोना के बाद टीम इंडिया के साथ कोई मैच होता है तो सबसे पहले पिंक गेंद से डे नाइट टेस्ट मैच करवाया जाना चाहिए। बता दें, भारत सबसे पहले गुलाबी गेंद से पिछले साल बांग्लादेश के साथ कोलकाता में एक टेस्ट मैच खेला था, जिसमें भारत ने बांग्लादेश को धूल चटाई थी। 

PunjabKesari
दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान गुलाबी गेंद से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में शामिल स्टार्क ने कहा कि वह भारत के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का इंतजार कर रहे है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 2015 से दिन-रात्रि टेस्ट खेल रही है लेकिन भारत ने गुलाबी गेंद से सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा मजबूत होने के सवाल पर 30 साल के स्टार्क ने कहा, ‘भारत ने अपने घर में गुलाबी गेंद से खेला है। ऐसे यह उनके लिए पूरी तरह नया नहीं हैं। जहां तक पलड़े की बात है तो घरेलू मैंचों में गुलाबी गेंद से हमारा रिकार्ड शानदार है।' 

PunjabKesari
आपको बता दें कि  इससे पहले स्टार्क का मानना था कि गेंद को चमकाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लार पर प्रतिबंध से क्रिकेट ‘काफी उबाऊ' हो सकता है। स्टार्क ने मंगलवार को कहा कि अगर गेंद और बल्ले के बीच मुकाबले का संतुलन नहीं बना तो खेल का रोमांच खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह भविष्य में तेज गेंदबाजी करने के इच्छुक युवाओं को भी हतोत्साहित करेगा। 


neel

Related News