एंडरसन और ब्रॉड को टीम से बाहर करने पर मुख्य चयनकर्ता स्ट्रॉस ने दिया यह बयान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 05:00 PM (IST)

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन की भड़ास अब टीम प्रबंधन से ड्रेसिंग रूम तक पहुंच गई है। इसके चलते टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले अनुभवी तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को आगामी वेस्ट इंडीज दौरे से बाहर कर दिया गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अंतरिम क्रिकेट निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने हालांकि कहा है कि इस निर्णय का मतलब यह नहीं है कि यह दोनों खिलाड़ियों के करियर का अंत है। स्ट्रॉस ने कहा कि नए चयनकर्ता ने टेस्ट कप्तान जो रूट से जानकारी ली थी और वह ऑस्ट्रेलिया में मिली हार के कारण एक सीमा रेखा खींचना चाहते थे। अनुभवी जोड़ी के दीर्घकालिक भविष्य के बारे में फैसला करना स्थायी प्रबंध निदेशक और मुख्य कोच पर निर्भर करेगा। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के संबंध में मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के रूप में यह उनके करियर का अंत नहीं है। 

स्ट्रॉस ने कहा कि हमें लगता है कि कुछ रोमांचक नई गेंदबाजी क्षमता को देखना और अन्य खिलाड़ियों को कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी देना महत्वपूर्ण है जो पहले खेल चुके हैं। एंडरसन और ब्रॉड इंग्लैंड के सेट-अप में जो गुणवत्ता और अनुभव लाते हैं, उस पर किसी को संदेह नहीं है। यह नए प्रबंध निदेशक और स्थायी मुख्य कोच पर निर्भर करेगा कि वे इस गर्मी और उसके बाद टीम में शामिल होंगे या नहीं। इस टीम का यह चयन एक नई प्रक्रिया की शुरुआत है और इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट को वहां वापस लाने के लिए एक यात्रा है, जहां इसे होना चाहिए और अब कड़ी मेहनत शुरू होगी। 

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम : जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉली, ओली पोप, साकिब महमूद, एलेक्स लीज, बेन फोक्स (विकेटकीपर), मार्क वुड, क्रिस वोक्स, मैथ्यू पार्किंसन, जॉनी बेयरस्टो, ऑली रॉबिन्सन, मैथ्यू फिशर, डैन लॉरेंस, क्रेग ओवटर्न, जैक लीच, बेन स्टोक्स। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News