ब्रॉड ने टेस्ट ​चैंपियनशिप पर उठाए सवाल, कहा- भारत और बांग्लादेश की सीरीज एशेज के बराबर कैसे

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 04:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। ब्रॉड ने आईसीसी द्वारा कराए जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस वह इससे खुश नहीं है। आईसीसी ने जिस तरह से मैच को रखा है मैं उससे सहमत नहीं हूं। ब्रॉड से पहले कई क्रिकेटर आईसीसी के इस टेस्ट चैंपियनशिप पर सवाल खड़े कर चुके हैं। 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप एक अच्छा फॉर्मेट है। इसका पहली बार आयोजन हो रहा है लेकिन इसके अंक तालिका से मैं खुश नही हूं। मैं ये नहीं समझ पा रहा हूं कि पांच मैचों की ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सीरीज भारत और बांग्लादेश की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बराबर कैसे हो गई। यह बात मेरी समझ से परे हैं क्योंकि दोनों टीमों को अंक सीरीज जीतने पर एक समान नहीं मिलेंगे।

ब्रॉड ने आगे कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप का आईडिया अच्छा है लेकिन अभी इस पर बहुत काम करने की जरूरत है। क्योंकि इसमें अभी भी कई सुधार किए जा सकते हैं। ब्रॉड ने यह भी माना कि एक साल में इंग्लैंड की टीम जितने मैच खेलती है उस हिसाब से वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना बहुत मुश्किल होगा। 

गौर हो कि इंग्लैंड की टीम अन्य टीमों के मुकाबले अधिक टेस्ट मैच खेलती है। जबकि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के मुताबिक हर सीरीज में सिर्फ 120 अंक ही मिलेंगे। जितने अधिक मैच होंगे उतने अधिक मैचों में यह अंक विभाजित होंगे और जितने ही कम मैच होंगे उतने ही कम अंक कटेंगे। 2 से कम मैचों की सीरीज कोई देश नहीं खेल सकता। 

Content Writer

Raj chaurasiya