स्टुअर्ट ब्रॉड का लॉर्ड्स में 100वां टेस्ट विकेट, गेंदबाजों के इस खास क्लब में हुए शामिल

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 12:22 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड लॉर्ड्स में 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ ही वह तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के क्लब में शामिल हो गए हैं। इस दौरान एंडरसन भी इस उपलब्धि के लिए ब्रॉड का स्वागत करने के लिए मैदान पर थे। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के दूसरे दिन 36 वर्षीय ब्रॉड ने काइल वेरेने का विकेट लेकर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। प्रोटियाज ने हालांकि मैच में कमांडिंग लीड ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले मेजबान टीम को दूसरे दिन लंच से पहले 45 ओवरों में 165 रनों पर आउट कर दिया और फिर 124 रन की बढ़त के लिए 289/7 का स्कोर बनाया। ब्रॉड रिकॉर्ड के साथ एक ही स्थान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले चौथे व्यक्ति बन गए उन्होंने अपने साथी के साथ-साथ श्रीलंकाई जोड़ी मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेराथ के साथ एक विशेष समूह में प्रवेश किया। 

मुरलीधरन ने आईसीसी के अनुसार तीन स्थानों गाले, कैंडी और कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में यह उपलब्धि हासिल की है। ब्रॉड के लिए खेल में यह उपलब्धि सिर्फ एक और उपलब्धि है, जो अब तक की टेस्ट विकेट लेने वाली सूची में ग्लेन मैक्ग्रा के पांचवें स्थान पर पहुंच रही है। ब्रॉड, 553 स्कैलप के साथ, अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी की बराबरी करने से 10 विकेट दूर हैं और मौजूदा श्रृंखला के अंत तक उन्हें अच्छी तरह से पास कर सकते हैं। 

एक ही स्थान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ी

मुथैया मुरलीधरन - सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कोलंबो - 166
मुथैया मुरलीधरन - असगिरिया स्टेडियम, कैंडी - 117
जेम्स एंडरसन - लॉर्ड्स, लंदन - 117 अब तक
मुथैया मुरलीधरन - गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, गाले - 111
रंगना हेराथ -- गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, गाले -102
स्टुअर्ट ब्रॉड - लॉर्ड्स, लंदन - अब तक 100


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News