तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी के बाद ब्राॅड बोले- कोच की सलाह पर इस महान खिलाड़ी का स्टांस अपनाया

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 01:29 PM (IST)

मैनचेस्टर : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने खुलासा किया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में 62 रन की ताबड़तोड़ पारी के दौरान वह ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न के बल्लेबाजी स्टांस (क्रीज पर बल्लेबाज के खड़ा होने का तरीका) की तरह खेले थे। 

ब्रॉड ने दूसरे दिन 33 गेंद में अर्धशतक जड़ा जो इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी की ओर से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। ब्रॉड ने इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच पीटर मूर्स की सलाह पर वार्न के स्टांस को आजमाया था। मूर्स अब ब्रॉड की काउंटी टीम नाटिंघमशर से जुड़े हैं। ब्रॉड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘रणनीतिक रूप से ऐसा करना सही था... उन्होंने (मूर्स) मुझे शेन वार्न का उदाहरण दिया जो क्रीज पर कभी कभी काफी सहज नहीं दिखते थे लेकिन गेंद को अलग अलग जगह मार सकते थे और काफी प्रभावी थे, विशेषकर 2005 एशेज में।' 

उन्होंने कहा, ‘काफी गैरपारंपरिक, मैदान के विभिन्न हिस्सों में शॉट खेलना, मैंने इसे देखा, वह ऐसा कैसे करता है इस पर थोड़ा रिसर्च किया और फैसला किया कि यह मेरे लिए इसे आजमाने के लिए अच्छा दिन है।' ब्रॉड उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब इंग्लैंड की टीम 280 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी लेकिन उनकी पारी से अपनी स्थिति बेहद मजबूत करने में सफल रही। 

उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजी काफी अजीब चीज है। सुबह अगर आप मुझे कहते कि मैं 10 रन बनाऊंगा तो काफी खुश होता और फिर आपने 60 रन बनाए और निराश हो गए कि 70 रन नहीं बना पाए।' ब्रॉड को साउथम्पटन में पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं मिली थी जिसे वेस्टइंडीज ने जीता था। उन्होंने दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में वापसी की और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News