आईपीएल में सफल, टीम इंडिया में विफल क्यों होते हैं पंत, कैफ ने किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का कहना है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से अच्छा खेलते हैं लेकिन जब वह टीम इंडिया में आते हैं तो उनका प्रदर्शन लगातार गिर जाता है, इसके पीछे वजह उनके लिए सही बैटिंग ऑर्डर न होना है। दिल्ली कैपिटल के सहायक कोच कैफ ने कहा कि मैंने पंत को करीब से देखा है। उनकी बल्लेबाजी की स्थिति भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा अभी तक तय नहीं की गई है और यही कारण है कि वह आईपीएल के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ा प्रदर्शन नहीं कर पाया।

मार्च में कोरोनोवायरस महामारी के कारण क्रिकेट पर रोक लगाने से पहले पंत की जगह पर के.एल. राहुल को सीमित ओवरों के प्रारूप में न्यूजीलैंड में विकेट कीपिंग का जिम्मा मिला था। हालांकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेला लेकिन यह टेस्ट भी भारतीय टीम ने केन विलियमसन के नेतृत्व वाली कीवी टीम से गंवा दिए थे। 

कैफ ने भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के साथ यूट्यूब शो में कहा- ऋषभ पंत एक स्वतंत्र खिलाड़ी हैं। वह हमलावर हैं। उन्हें बॉल पर अटैकिंग शॉट खेलना चाहिए। दिल्ली में सबसे पहले दादा (सौरव गांगुली), फिर (रिकी) पोंटिंग और फिर मैंने उसे जल्दी भेजने का फैसला किया। हमें लगा कि उसे 10 ओवर तो मिलने ही चाहिए। यह चीज भारतीय टीम ने नहीं की। 

कैफ बोले- आक्रमण करने वाले खिलाड़ी को उसकी भूमिका निभाने के लिए समय दिया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन पंत की बल्लेबाजी की स्थिति का पता नहीं लगा पाए हैं। आईपीएल में, हम जानते हैं कि हमें उन्हें अंतिम 10 ओवर खेलने हैं। आईपीएल में वह इसी कारण अपना प्राकृतिक खेल खेलता है और वह अच्छा प्रदर्शन करता है।

Jasmeet