बड़ी उपलब्धि : आस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे सुमित नागल

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2024 - 09:02 PM (IST)

मेलबर्न : भारत के सुमित नागल स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकान को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन के एकल मुख्य ड्रॉ में पहुंच गए हैं । नागल ने 2 घंटे 3 मिनट तक चले मैच में 6.4, 6.4 से जीत दर्ज की। उनके प्रतिद्वंद्वी ने दूसरे सेट के दसवें गेम में 30.40 पर डबलफाल्ट किया। नागल ने मैच के बाद कहा कि यह शानदार लग रहा है, ग्रैंडस्लैम के लिए क्वालीफाई करना हमेशा अच्छा होता है। मैच के बाद मैं काफी भावुक हो गया था। मुझे खुद को शांत करने की जरूरत थी, मैं करीब डेढ़ घंटे के लिए लॉकर रूम में बैठा रहा।

 

 

उन्होंने कहा कि मैंने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है और आज मैं जो खिलाड़ी हूं, उसके लिए मुझे खुद पर और टीम पर गर्व है। नागल का सामना पहले दौर में दुनिया के 31वें नंबर के खिलाड़ी कजाखस्तान के अलेक्जेंडर बुबलिक से होगा। इस समय विश्व रैंकिंग में 139वें स्थान पर काबिज नागल 2021 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेलेंगे। उन्हें 2021 में पहले दौर में लिथुआनिया के रिकार्डास बेरांकिस ने हराया था।

 

 

2 बार पहुंच चुके हैं मुख्य ड्रॉ में
नागल 2019 और 2020 में अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में भी पहुंचे थे। उन्होंने 2019 अमेरिकी ओपन में रोजर फेडरर के खिलाफ एक सेट जीता था हालांकि वह मुकाबला हार गए थे। इसके बाद अगले साल वह दूसरे दौर तक पहुंचे थे जिसमें उन्हें डोमिनिक थिएम ने हराया जिन्होंने बाद में खिताब जीता।

 

मैं अपने माता-पिता को बुलाऊंगा
मुकाबले से पहले नागल ने कहा कि मैंने अगले मैच के बारे में नहीं सोचा है। मुझे इस पल का लुफ्त उठाने की जरूरत है, काफी समय हो गया है जब मैंने किसी स्लैम में मुख्य ड्रॉ खेला है। मैं अपने माता-पिता को बुलाऊंगा और अपने कोच के साथ आराम करूंगा और फिर अगले मैच के बारे में सोचूंगा। नागल ने कहा कि अभी तय नहीं है कि मैं सोमवार या मंगलवार को खेलूंगा या नहीं, लेकिन रविवार आने पर इस पर विचार करूंगा। लेकिन मैं बहुत उत्साहित हूं और मुख्य ड्रॉ मैचों के लिए कोर्ट पर आने के लिए उत्सुक हूं।
 

Content Writer

Jasmeet