सुंदर ने टेस्ट मैचों में पारी के आगाज करने की जताई इच्छा, कहा- ये मौका वरदान मिलना होगा

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली : कोच रवि शास्त्री की ड्रेसिंग रूम में दी गई ‘दृढ़ता और प्रतिबद्धता' की सीख ने युवा वाशिंगटन सुंदर के लिए टॉनिक का काम किया जो किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार हैं जिसमें टेस्ट मैचों में भारत के लिए पारी का आगाज करना भी शामिल है। वाशिंगटन (21 वर्षीय) भारत अंडर-19 के दिनों में शीर्ष क्रम के विशेषज्ञ बल्लेबाज थे लेकिन उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन को निखारा और भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई। 

ब्रिस्बेन में भारतीय जीत में अहम भूमिका निभाने वाले वाशिंगटन ने कहा, ‘अगर मुझे कभी भारत की तरफ से टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करने का मौका मिलता है तो यह मेरे लिए वरदान होगा। मुझे लगता है कि मैं उसी तरह इसे चुनौती के रूप में स्वीकार करूंगा जैसे हमारे कोच रवि सर ने अपने खेल के दिनों में किया था।' उन्होंने गाबा में पहली पारी में 62 रन बनाकर भारत को मैच में बनाए रखा और फिर दूसरी पारी में 22 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिसमें पैट कमिन्स पर लगाया गया छक्का भी शामिल है। इसके अलावा उन्होंने चार विकेट भी लिए। 

उन्होंने कहा, ‘रवि सर ने हमें खेल के अपने दिनों की प्रेरणादाई बातें बताई। जैसे कि कैसे उन्होंने विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर पदार्पण किया तथा चार विकेट लिये और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में दसवें नंबर पर बल्लेबाजी की।' वाशिंगटन ने कहा, ‘‘और वहां से वह कैसे टेस्ट सलामी बल्लेबाज बने और उन्होंने कैसे अपने जमाने के सभी शीर्ष तेज गेंदबाजों का सामना किया। मैं भी उनकी तरह टेस्ट मैचों में पारी की शुरुआत करना पसंद करूंगा।' 

Sanjeev