बर्थडे स्पैशल : बड़ी फिल्मी है सुनील गावस्कर की LOVE Story, ऐसे ऑटोग्राफ लेने वाली का ढूंढा पता

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 01:57 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के लिटिन मास्टर सुनील गावस्कर 71 साल के हो गए हैं। जुलाई 1949 में मुंबई में जन्मे गावस्कर ऐसे पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए। गावस्कर अपने समय में 34 टेस्ट शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज थे। उनका यह रिकार्ड करीब 20 साल तक बना रहा। अपने शुरुआती करियर के दौरान ही गावस्कर का कानपुर की रहने वाली एक लड़की पर दिल आ गया था। गावस्कर उसकी खूबसूरती से इतना प्रभावित थे कि उसके पीछे-पीछे भी जाने लगे थे।


दरअसल, भारतीय टीम 1973 में कानुपर में टेस्ट मैच खेलने आई थी। इस दौरान कानपुर के श्रीराम कॉलेज में ग्रेजुएशन कर रही मार्शलीन मल्होत्रा अपनी सहेलियों के साथ मैच देखने के लिए आ गई। इसी दौरान मार्शलीन की नजर सुनील गावस्कर पर गई।

वह ऑटोग्राफ लेने के लिए सुनील के पास पहुंची। गावस्कर मार्शलीन की खूबसूरती देखकर खूब प्रभावित हुए।


गावस्कर कहीं न कहीं पहली मुलाकात में ही मार्शलीन को अपना दिल दे बैठे थे। उन्होंने पता लगाया कि मार्शलीन के पिता की कानपुर में लेदर की फैक्ट्री है। इसके बाद गावस्कर ने अपने कानपुर रहते दोस्तों से संपर्क किया। मार्शलीन के घर का पता लगाया गया। घर का पता चलने ही गावस्कर किसी फिल्मी हीरो की तरह मार्शलीन के मोहल्ले में आने-जाने लगे। हालांकि मार्शलीन को इसके बारे में पता नहीं था।


आखिर दोस्तों के कारण उनकी मार्शलीन से बातचीत शुरू हो गई। उनके रिश्ते में अहम पड़ाव तब आया जब गावस्कर ने मार्शलीन के पूरे परिवार को मैच देखने के लिए आमंत्रित कर दिया। मार्शलीन का पूरा परिवार जब मैच देखने आया तो वहां गावस्कर ने सबके सामने मार्शलीन के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। मार्शलीन का परिवार मान गया। 13 सितंबर 1974 को गावस्कर ने मार्शलीन से शादी कर ली। 20 फरवरी 1976 को उनके घर रोहन का जन्म हुआ।

Jasmeet