सुनील गावस्कर ने चुना रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर, कहा- उसे जरूर ओपनिंग करनी चाहिए

punjabkesari.in Thursday, Mar 10, 2022 - 11:46 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा और केएल राहुल हाल के दिनों में भारत की पहली पसंद टेस्ट ओपनर रहे हैं। हालांकि उनके चोटिल होने का मतलब था कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज में रोहित शर्मा के साथी के लिए एक बैकअप ओपनर उतारना होगा। मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट में भारत की पसंद थे जिसपर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी राय साझा की है। शुभमन गिल ने पिछले साल भारत के प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलिया दौरे में अपने सबसे महत्वपूर्ण प्रदर्शन के साथ भारत के लिए भी ओपनिंग की है। गावस्कर ने हालांकि पंजाब के युवा क्रिकेटर की जगह मयंक अग्रवाल को चुनने के टीम प्रबंधन के फैसले का पक्ष लिया है। 

दिग्गज क्रिकेटर गावस्कर का मानना ​​है कि हाल ही में लगी चोट के कारण गिल ने पिछले कुछ महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। गावस्कर को लगता है कि वह बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन चयन के दौरान खिलाड़ी के रूप को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। गावस्कर ने कहा कि उन्होंने (गिल) पिछले दो महीनों में किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेली इसलिए अगर आपको भारत के लिए खेलना है तो आपको किसी न किसी तरह के अभ्यास की जरूरत है। बेशक, उसके पास प्रतिभा है, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन अंत में यह फॉर्म के बारे में भी है। 

अग्रवाल की प्रशंसा करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर आप ध्यान से देखें, तो मयंक अग्रवाल हमेशा भारत की घरेलू श्रृंखला में बड़ा स्कोर करते हैं। वह भारत में बॉस की तरह बल्लेबाजी करता है लेकिन विदेशों में रन नहीं बनाता है। घरेलू सीरीज में उनके नाम कम से कम एक बड़ा शतक या दोहरा शतक है। इसलिए उसे निश्चित रूप से खोलना चाहिए। 

Content Writer

Sanjeev