सुनील गावस्कर बोले- ये लड़का भारतीय टीम में खेलने के लिए तैयार है, उसे एक मौका दो

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 08:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : सुनील गावस्कर को लगता है कि आरआर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन करने का मौका दिया जाना चाहिए। जायसवाल का इस साल आईपीएल में रॉयल्स के लिए एक सफल सीजन रहा है और उन्होंने ओपनिंग करते हुए अपनी बल्लेबाजी के प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित किया है।

21 वर्षीय जायसवाल ने 14 मैचों में 48.08 के औसत और 163.61 के स्ट्राइक-रेट से 625 रन बनाए हैं। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज गावस्कर ने कहा कि जायसवाल ने इस सीजन में जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उससे उन्हें बहुत खुशी हुई है और दावा किया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, 'अगर कोई बल्लेबाज टी20 में 20-25 गेंदों में 40-50 रन बना लेता है, तो उसने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन अगर वह एक सलामी बल्लेबाज है, तो आप चाहते हैं कि वह 15 ओवर खेले। अगर वह समय तक शतक बना लेता है, तो आपकी टीम का कुल योग आसानी से 190-200 का आंकड़ा पार कर जाएगा। इसलिए यशस्वी ने इस सीजन में जिस तरह से बल्लेबाजी की है और उससे मुझे काफी खुशी हुई है। वह एक तकनीकी बल्लेबाज भी है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि वह तैयार है और उसे एक मौका दिया जाना चाहिए।" गावस्कर ने यह भी कहा कि जायसवाल जैसे खिलाड़ी के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा। गावस्कर ने कहा, “जब कोई खिलाड़ी फॉर्म में होता है और उसे मौका मिलता है, तो उसका आत्मविश्वास भी आसमान छू जाता है। खासतौर पर इंटरनेशनल डेब्यू में हमेशा यह शंका बनी रहती है, 'क्या मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार हूं?' अगर उस समय आपकी फॉर्म अच्छी नहीं होती है तो आपका शक बढ़ जाता है। इसलिए, उस समय फॉर्म में रहना महत्वपूर्ण है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News