कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- भारत तब से टेस्ट जीत रहा, जब विराट पैदा भी नहीं हुआ था

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 10:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत ने रविवार को यहां दिन रात्रि टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीती। वही सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट में जीत का सिलसिला दादा की टीम से हुई थी। जिसके बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर ने कप्तान कोहली के बयान पर काफी ज्यादा नाराजी जताई है। 


दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान गावस्कर ने कहा, 'विराट शायद भूल गए हैं कि गांगुली की टीम से पहले भी भारतीय टीम क्रिकेट खेलती थी और उसने सत्तर और अस्सी के दशक में विदेशी और घरेलू जमीन पर कई जीत दर्ज की थी। यदि लोग ऐसा मान रहे हैं कि हमारे देश की टीम ने 90 के दशक में क्रिकेट खेलना और जीतना शुरू किया तो वे गलत हैं। 1970 से लेकर 1988 तक भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए कई ऐतिहासिक जीत दर्ज की।'

सौरव गांगुली पर कोहली ने दिया था ये बयान 

कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, 'टेस्ट क्रिकेट मानसिक युद्ध कि तरह है। हमें इसमें बने रहने के लिए जुझारू होना होगा। इसकी शुरूआत दादा (सौरव गांगुली) की टीम से हुई थी। खुद पर भरोसा सफलता की कुंजी है और ईमानदारी से कहूं तो हमने इस पर काफी मेहनत की है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शानदार लय में है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की तिकड़ी ने दूसरे टेस्ट में सभी बल्लेबाजों को चलता किया।


आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 106 रन पर आउट करने के बाद भारत ने पहली पारी नौ विकेट पर 347 रन पर घोषित की थी। बांग्लादेश को मैच बचाने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी लेकिन भारत ने उन्हें दूसरी पारी में 195 रन पर समेटकर एतिहासिक टेस्ट में जीत दर्ज की। 

neel