गावस्कर ने बुमराह की गेंदबाजी क्षमताओं की सराहना की, वह हमेशा कल से बेहतर होना चाहता है

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 04:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बल्लेबाजी के दिग्गज सुनील गावस्कर ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका की रीढ़ की हड्डी तोड़ने के बाद भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा की। बुमराह ने पहली पारी में अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के परिणामस्वरूप टेस्ट क्रिकेट में भी एक नई उपलब्धि हासिल की। उन्होंने महान ऑलराउंडर कपिल देव के 29 टेस्ट मैचों में आठ बार पांच विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की। 

गावस्कर ने कहा कि इतना कौशल, इतनी क्षमता, अपने आप में इतना विश्वास और वह हमेशा कल से बेहतर होना चाहता है। इसीलिए वह इतना सफल रहा है। वह हर मैच में बेहतर और बेहतर होता गया है। हां, फिर से यह हर क्रिकेटर के करियर में होता है, उसके पास विषम अवधि हो सकती है, लेकिन वह ऐसा गेंदबाज होगा जिसका सामना विपक्षी बल्लेबाज नहीं करना चाहेंगे। 

पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा कि लाइट्स के नीचे पिच पर गेंद 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आती है, कभी-कभी बल्लेबाज के लिए इसे चुनना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन दिन के उजाले के दौरान यह इतना मुश्किल नहीं हो सकता। लेकिन जिस कौशल और विविधता के कारण उसके पास कोई बल्लेबाज नहीं है, वह सहज महसूस कर सकता है। 

बल्लेबाज के सेट होने पर बल्लेबाज को आउट करने की उनमें क्षमता है। नई गेंद से आपसे बल्लेबाज के आउट होने की उम्मीद की जाती है क्योंकि एक गेंदबाज के रूप में यही आपकी ताकत है। यह हार्डबॉल है या नई गेंद, गेंद हवा में घूमेगी, और फिर पिचिंग के बाद सीम लगेगी, लेकिन जब आप बल्लेबाज को आउट करते हैं तो वह आपको बताता है कि वह कितना अच्छा गेंदबाज है, और वो हैं जसप्रीत बुमराह। 

गौर हो कि श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने घर में पहली बार पारी में पांच विकेट अपने नाम किए। उन्होंने कुसल मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला और लसिथ एम्बुलडेनिया के विकेट चटकाए और श्रीलंका को सिर्फ 109 पर समेट दिया। इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 24 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। भारत ने अपनी दूसरी पारी में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों की मदद से श्रीलंका को 447 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इसके जवाब में तीसरे दिन टी ब्रेक तक श्रीलंका ने 4 विकेट गंवाकर 151 रन बनाए। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News