सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, इंग्लैंड में पिच पर थोड़ी घास दिखे तो आश्चर्य नहीं होगा

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 05:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि इंग्लैंड का आगामी दौरा विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सुनहरा समर होगा। दौरा करने वाली भारतीय टीम जून से 14 सितंबर तक यूके में होगी जिसके दौरान वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारत 18 जून से साउथेम्प्टन में पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 

गावस्कर ने 5 मैचों की श्रृंखला पर भविष्यवाणी नहीं की, लेकिन उन्हें लगता है कि यह इंग्लैंड में भारतीय टीम का सुनहरा समर होगा। गावस्कर ने कहा, इंग्लैंड में गर्मियां भारतीय क्रिकेट का सुनहरी होने का वादा करती है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले लगभग 6 सप्ताह का अंतर है और यह टीम के लिए कुछ अभ्यास मैच खेलने और लय हासिल करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। स्कोर की कोशिश करना और भविष्यवाणी करना मूर्खता है लेकिन ऐसा लगता है कि यह इंग्लैंड में एक भारतीय समर होगा। 

गावस्कर ने कहा, भारत की पिचों पर 'कराह' करने के बाद अगर इंग्लैंड भारतीय टीम के लिए हरी सीमिंग पिच तैयार करे तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा। विशेष रूप से, इंग्लैंड ने इस साल की शुरुआत में भारत दौरे के दौरान स्पिनरों के अनुकूल पिचों पर निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा, इस साल की शुरुआत में भारत में पिचों के बारे में चिल्लाने के बाद यदि इंग्लैंड में ग्राउंड्समैन सतह (पिच) पर थोड़ी घास छोड़ दें तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी। यह अब चिंता की बात नहीं है क्योंकि भारत के पास एक आक्रमण है जो उस पर भी पनपेगा और इससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी परेशानी होगा। 

Content Writer

Sanjeev