विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 2 स्पिनरों के साथ उतरेगा भारत : सुनील गावस्कर

6/17/2021 12:12:36 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि भारत 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में 2 स्पिनरों के साथ उतरेगा। इस 71 वर्षीय महान बल्लेबाज की भविष्यवाणी इस तथ्य के कारण सच हो सकती है कि मैच के दिनों के लिए पूर्वानुमानित मौसम काफी गर्म और आर्द्र पक्ष पर है। उन्होंने यह भी महसूस किया कि इससे साउथेम्प्टन की पिच और भी शुष्क हो जाएगी जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी। 

इससे पहले, गावस्कर ने यह भी भविष्यवाणी की थी कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों के पास शिखर मुकाबले जीतने की समान संभावना है क्योंकि भारत कीवी की तुलना में थोड़ा भूखा है। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज भी कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। एजिस बाउल की पिच चर्चा का विषय बन गई है। कई लोगों ने भविष्यवाणी की कि इससे स्पिनरों के बजाय तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी, लेकिन गर्म परिस्थितियों के कारण गावस्कर मानना ​​​​है कि रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों खेलेंगे। 

गावस्कर ने कहा, साउथेम्प्टन में पिछले कुछ दिनों से गर्मी हो रही है इसलिए पिच निश्चित रूप से सूखी होगी और स्पिन में मदद करेगी। इसलिए हां अश्विन और जडेजा दोनों खेलेंगे। वर्तमान में साउथेम्प्टन में पिछले एक सप्ताह से मौसम 22-25 डिग्री सेल्सियस के बीच मंडरा रहा है और गुरुवार को भी थोड़ी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 

गावस्कर ने अन्य विशेषज्ञों के साथ सहमति व्यक्त की कि कैसे जडेजा और अश्विन बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करेंगे क्योंकि अन्य तीन पेसर लंबे समय तक पिच पर टिके रहने में सक्षम नहीं हैं। महान बल्लेबाज ने कह, वह (अश्विन और जडेजा एक साथ) बल्लेबाजी को गहराई भी देते हैं और साथ ही गेंदबाजी आक्रमण को एक अच्छा संतुलन भी देते हैं। बाद में सीरीज (बनाम इंग्लैंड) के लिए बहुत कुछ मौसम और पिच की स्थिति पर निर्भर करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static