ENG v IND 5th Test : इन दो तेज गेंदबाजों को अंतिम टेस्ट में देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 01:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और भारत के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 10 सितंबर (शुक्रवार) से पांचवां और सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अंतिम टेस्ट के लिए आराम नहीं देना चाहए। उन्होंने कहा कि यदि सीरीज पहले ही जीत ली जाती, तो टीम इंडिया उन्हें आराम देने के बारे में सोच सकती थी। 

बुमराह इस सीरीज में भारत के लिए अब तक के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने चार टेस्ट में 20.83 की औसत से 18 विकेट लिए हैं। ओवल में चौथे टेस्ट के पांचवें दिन उनका स्पेल किसी भारतीय द्वारा फेंके गए अधिक यादगार स्पैल में से एक था। दोपहर के भोजन के बाद उन्होंने 6-3-6-2 के आंकड़े के साथ स्पेल किया जिसने मैच का रुख बदल दिया। इसके बावजूद उनके आराम का आह्वान किया गया है क्योंकि वह इस सीरीज में पहले ही 150 से अधिक ओवर फेंक चुके हैं और इस टीम की सफलता के पीछे कार्यभार प्रबंधन एक महत्वपूर्ण पहलू रहा है। 

गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि मेरे विचार में आप अभी भी भारत के लिए खेल रहे हैं और सीरीज जीती जानी बाकी है। यदि आप 2-0 से आगे होते तो बुमराह को आराम देंते। लेकिन हमने अभी भी सीरीज नहीं जीती है इसलिए बुमराह को खेलना होगा। भारत ने द ओवल में खेल जीतकर 2-1 की बढ़त ले ली लेकिन अगर इंग्लैंड मैनचेस्टर में अंतिम टेस्ट जीतता है, तो उसे 2-2 से ड्रा से संतुष्ट होना होगा। 

गावस्कर ने कहा, शमी टीम में चले गए। इसमें कोई सवाल नहीं है। एकमात्र सवाल यह है कि क्या सिराज के स्थान पर शमी आते हैं क्योंकि वह इस विशेष खेल में सिर्फ ऑफ-कलर थे इसलिए यही एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां मुझे मौका लेने का अवसर दिखाई देता है। लेकिन उन्हें अंदर आना होगा, इस बारे में कोई सवाल ही नहीं है। सिराज ने ओवल में केवल एक विकेट लिया लेकिन कुल मिलाकर चार टेस्ट में 14 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर शमी ने अपने द्वारा खेले गए तीन टेस्ट मैचों में 27.55 की औसत से 11 विकेट लिए हैं। 

Content Writer

Sanjeev