सुनील गावस्कर की विश्व कप एकादश में कप्तान कोहली के चहेते को जगह नहीं

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 02:18 PM (IST)

जालन्धर : क्रिकेट विश्व कप नजदीक आने वाला है। ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस की नजरें भारत की फाइनल एकादश पर टिकी होगी जो विश्व कप में हिस्सा लेंगी। वेस्टइंडीज के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारतीय टीम ने ओपनिंग और चौथे नंबर को लेकर कई उपयुक्त बदलाव किए हैं। ऐसे में विश्व कप में कौन-सी टीम हिस्सा लेगी इसकी मोटी तस्वीर बन गई है। वहीं, क्रिकेट दिग्गजों ने भी अपने अनुभव के हिसाब से विश्व कप के लिए भारत की एकादश बनाई है। इनमें सुनील गावस्कर की एकादश इन दिनों चर्चा में है। चर्चा में इसलिए क्योंकि इसमें केएल राहुल और अंबाति रायडू को जगह नहीं दी गई है जोकि कप्तान विराट कोहली के खास माने जाते हैं। 

केदार जाधव को किया टीम में शामिल, धोनी को दिया प्रमोशन

गावस्कर ने अपनी विश्व कप एकादश में सबसे चौकाने वाला फैसला केदार जाधव को टीम में रख कर दिया है।जाधव को केएल राहुल के स्थान पर रखा गया है जो कि कप्तान विराट कोहली के नजदीकियों में माने जाते हैं। इसके अलावा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाम एमएस धोनी को उपरी क्रम बल्लेबाजी के लिए फिट किया गया है यानी चौथे नंबर पर। वहीं, महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी के बाहर टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या भी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। तेज गेंदबाजी के लिए गावस्कर ने अभी भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पर भरोसा जताया है। जबकि स्पिन गेंदबाजी के लिए यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को।

गावस्कर की विश्व कप एकादश : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), एम.एस. धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या , भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और मो. शमी।

Jasmeet