सनराइजर्स हैदराबाद ने विदेशी प्लेयर्स की फौज खड़ी की, एक से बढ़कर एक हैं धुरंधर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2023 - 08:42 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद प्रबंधन विदेशी प्लेयर्स पर जमकर प्यार लुटाता हुआ दिखा। हैदराबाद प्रबंधन ने ऑक्शन में कुछ बड़े नमों पर दाव लगाया और इसके बाद ही विदेशी प्लेयर्स के 8 खिलाड़ियों के कोटे में धुरंधर प्लेयर्स की फौज खड़ी कर ली। हैदराबाद के पास जब डेविड वार्नर थे तब वह आईपीएल खिताब जीतने में भी सफल रही। केन विलियमसन की कप्तानी में भी हैदराबाद ने बढ़िया प्रदर्शन किया। ऐसे में हैदराबाद का विदेशी प्लेयर्स पर भरोसा करना नई बात नहीं है। नई आईपीएल ऑक्शन के साथ ही अब हैदराबाद के दस्ते में यह धुरंधर प्लेयर एंट्री कर चुके हैं।

 

- पैट कमिंस 
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पर रिकॉर्ड बोली लगाकर हैदराबाद ने संभवत: अपना नया कप्तान चुन लिया है। साफ कप्तानी रिकॉर्ड के कारण कमिंस ऑक्शन से पहले ही चर्चा में थे। उनके लिए आरसीबी भी बोली लगाती नजर आई थी। कमिंस हैदराबाद की गेंदबाजी को धार देने के लिए काफी है। इस काम में उनका मार्को जानसन भी सहयोग कर सकते हैं।

 

- ट्रैविस हेड
ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर हैदराबाद के लिए ओपनिंग सलॉट पर सबसे भरोसेमंद नाम हो सकता है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और क्रिकेट विश्व कप फाइनल में ट्रैविस ने भारत के खिलाफ शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उनकी बेबाक स्ट्रोक मेकिंग सबको प्रभावित करने में सफल हो रही है।

 

 

- एडेन मार्कराम
हैददराबाद के लिए नंबर तीन पर मार्कराम बिल्कुल पर्याप्त बल्लेबाज हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका की नेशनल टीम में भी मार्कराम इसी स्थान पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। अगर हैदराबाद के पास ओपनिंग पर ट्रेविस हेड तो तीन नंबर पर मार्कराम जैसे बल्लेबाज होंगे तो यह उनके टॉप ऑर्डर को मजबूती देने के लिए काफी है। 

- हेनरिक क्लासेन
दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर मिडिल ओवर्स में बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं। क्लासेन का भारतीय पिचों पर रिकॉर्ड अच्छा रहा है। ऐसे में हैदराबाद के कमजोर मध्यक्रम को वह मजबूती देते नजर आएंगे।

 

- ग्लेन फिलिप्स
न्यूजीलैंड के ऑलराऊंडर ग्लेन फिलिप्स के लिए पिछले 3 साल ट्ववंटी 20 क्रिकेट के लिहाज से बेहद शानदार गए हैं। ट्वंटी 20 फॉर्मेट में 1000 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले फिलिप्स दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अपनी शानदार फील्डिंग के कारण भी लाइमलाइट चुरा लेते हैं। 

- मार्को जानसन
दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज जानसन के लिए आईपीएल का पिछला सीजन काफी अच्छा गया था। शुरूआती मैचों से ही वह प्रत्येक में विकेट निकालने में सफल् हो रहे थे और बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने की भी कोशिश कर रहे थे। मार्को को भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी मौका मिलेगा। जिससे उनका प्रदर्शन खुलकर सामने आ सकता है। जानसन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पैट कमिंस के साथ जोड़ी बना सकते हैं।

 

 

- वानिंदु हसरंगा
श्रीलंकाई ऑलराऊंडर हसरंगा ट्वंटी 20 फॉर्मेट में अपने यूनीक रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं। चोट के कारण टी20 विश्व कप खेल नहीं पाए हसरंगा अब वापसी करते हुए नजर आ रहे हैं। गेंद के अलावा बल्ले से धूम मचाते नजर आते हसरंगा को हैदराबाद ने उनके बेस प्राइस पर ही अपने साथ मिला लिया। हसरंगा पर पिछले दो सीजन में आरसीबी ने 10.75 करोड़ खर्चे थे।

- फजलहक फारूकी
अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फारूकी भी ट्वंटी20 फार्मेट में सबको प्रभावित करते हुए नजर आ रहे हैं। तेज गेंदबाज नई गेंद से स्विंग हासिल करने में मुहारत हासिल कर चुके हैं। अफगानिस्तान की घरेलू टी20 लीग में उनका प्रदर्शन स्तरीय रहा था। 

Content Writer

Jasmeet