IPL: प्लेआॅफ में पहुंचा कोलकाता, हैदराबाद को 5 विकेट से चटाई धूल

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 11:58 PM (IST)

हैदराबादः डेथ ओवरों में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद क्रिस लिन के अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर प्ले आफ में जगह बनाई। हैदराबाद के 173 रन के लक्ष्य का पीछ करते हुए केकआर ने लिन (55) के अर्धशतक के अलावा सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण (29) के साथ उनकी पहले विकेट की 52 और रोबिन उथप्पा (45) के साथ दूसरे विकेट की 67 रन की साझेदारी की बदौलत 19 .4 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी नाबाद 26 रन बनाए। इस जीत से केकेआर ने लीग चरण का अंत 14 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए किया। सनराइजर्स की टीम 14 मैचों में 18 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है।           

इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अगुआई में शीर्ष क्रम की उम्दा बल्लेबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नौ विकेट पर 172 रन बनाए। धवन ने 39 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेलने के अलावा सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (35) के साथ पहले विकेट के लिए 79 और कप्तान केन विलियमसन (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी भी की। मनीष पांडे ने भी 25 रन का योगदान दिया। केकेआर को हालांकि अंतिम ओवरों में गेंदबाजों ने वापसी दिलाई जिससे हैदराबाद की टीम अंतिम सात ओवर में 44 रन ही जुटा सकी। प्रसिद्ध कृष्णा टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

सुनील नारायण ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया। केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद टीम को धवन और गोस्वामी (35) की जोड़ी ने टीम को उम्दा शुरुआत दिलाई। धवन ने नितीश राणा की मैच की पहली गेंद पर चौके के साथ खाता खोला और फिर तेज गेंदबाज कृष्णा के अगले ओवर में भी दो चौके मारे। आंद्रे रसेल का पारी का तीसरा ओवर घटना प्रधान रहा। रसेल की दूसरी गेंद पर अंपायर ने गोस्वामी को स्लिप में कैच करार दिया। लेकिन डीआरएस लेने पर तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलट दिया क्योंकि गेंद हेलमेट से लगकर राणा के हाथों में गई थी। गोस्वामी ने इसके बाद ओवर में एक छक्का और दो चौके मारे जबकि एक बाई का चौका भी लगा जिससे ओवर में 20 रन बने। धवन ने पीयूष चावला पर चौके के साथ पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। धवन ने सुनील नारायण का स्वागत भी छक्के के साथ किया। टीम ने पावर प्ले में 60 रन जुटाए। कुलदीप यादव ने गोस्वामी को रसेल के हाथों कैच कराके 79 रन की इस साझेदारी का अंत किया। उन्होंने 26 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा।          

धवन ने 38 गेंदों में परा किया अर्धशतक
विलियमसन ने कुलदीप पर चौके के साथ खाता खोला और फिर बायें हाथ के इस चाइनामैन गेंदबाज पर छक्के के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। धवन 45 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब जावोन सियल्र्स की गेंद पर नारायण ने उनका कैच टपकाया। विलियमसन ने इसी ओवर में लगातार दो छक्के मारे लेकिन फिर रसेल को कैच देकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 17 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और एक चौका मारा। धवन ने कुलदीप की गेंद पर एक रन के साथ 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि इसी स्कोर पर कृष्णा की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 39 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा। यूसुफ पठान (02) ने नारायण की गेंद को हवा में लहराकर रोबिन उथप्पा को आसान कैच थमाया। मनीष पांडे ने इस बीच रसेल पर दो चौके जडऩे के बाद कृष्णा पर छक्का मारा लेकिन रसेल ने कार्लोस ब्रेथवेट (03) को विकेटकीपर दिनेश काॢतक के हाथों कैच करा दिया। कृष्णा ने पारी के अंतिम ओवर में पांडे, साकिब अल हसन (10) और राशिद खान (00) को आउट किया। पारी की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार (00) रन आउट हुए।     

Punjab Kesari