सुपर फ्राइडे : क्रिकेट फैंस देखेंगे 6 बड़े मुकाबले, सुबह से शाम तक चलेगी क्रिकेट

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 11:29 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट फैंस के लिए शनिवार का दिन खास होने वाला है। क्रिकेट लवर्स को इस दिन सारा दिन क्रिकेट के बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। दुनिया भर में चल रही तमाम लीग के अलावा भारत, इंगलैंड, न्यूजीलैंड और  ऑस्ट्रेलिया जैसे टीमें भी एक्शन में दिखाई देंगी। भारतीय टीम जहां इंगलैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट खेलेगी तो वहीं, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टी20 मुकाबले में आमने-सामने होगी। डालें नजर-


शुक्रवार को होने वाले प्रमुख मुकाबले
नीदरलैंड बनाम नामीबिया -
वनडे सुबह 9.15 बजे से
आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 के तहत दोनों टीमों के लिए अहम मैच होगा।


भारत बनाम इंगलैंड - टेस्ट सुबह 9.30 बजे से
भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। रांची में इंगलैंड वापसी की कोशिश करेगा। टीम इंडिया में मोहम्मद शमी, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर नहीं है ऐसे में रोहित शर्मा यंग ब्रिगेड के सहारे टीम इंडिया की नैया पार लगाते हुए दिखेंगे।


रणजी ट्रॉफी - क्वार्टर फाइनल सुबह 9.30 बजे से
रणजी के नए सीजन में क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू हो जाएंगे। नागपुर के मैदान पर विदर्भ और कर्नाटक की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों का सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में बल्ले और गेंद से मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है।

 

 

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया - टी20आई, सुबह 11.40 बजे से
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कीवियों की धरती पर पहले टी20 मुकाबले में टिम डेविड की आतिशी पारी की बदौलत शानदार जीत हासिल की थी। मुकाबले में न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रविंद्र ने भी खूब रन बनाए थे। दोनों टीमें एक बार फिर से दूसरे टी20 में आमने-सामने होगी।

 


मुलतान सुलतान बनाम पेशावर जालमी - पीएसएल शाम 7.30 बजे से
पाकिस्तान सुपर लीग के तहत मुलतान सुलतान और पेशावर जालमी जैसी टीमें आमने सामने होंगी। मुलतान की कप्तानी जहां मोहम्मद रिजवान कर रहे हैं वहीं, पेशावर की कप्तानी बाबर आजम के हाथ में है। बाबर ने पिछला मुकाबला 72 रन बनाने के बावजूद गंवा दिया था। वहीं, रिजवान शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं।


मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स - डब्ल्यूपीएल रात 8 बजे से
वुमन प्रीमियर लीग का शुरूआत मुकाबला मुंबई और दिल्ली की टीमें के बीच होगा। मुंबई की कप्तानी जहां गत विजेता कप्तान हरमनप्रीत कौर कर रही हैं तो वहीं दिल्ली की ओर से कप्तानी की जिम्मेदारी मेघ लेनिंग के कंधों पर है।

Content Writer

Jasmeet