मैक्सवेल और इंग्लिस की शानदार पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 05:58 PM (IST)

मेलबर्न : विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस (40) की तूफानी पारी और अनुभवी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (48) की जुझारू पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां चौथे टी-20 क्रिकेट मैच में श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर फील्डिंग चुनी और नपी-तुली गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम श्रीलंका को 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन पर रोक दिया। फिर जवाब में इंग्लिस और मैक्सवेल की शानदार पारियों की बदौलत 18.1 ओवर में 4 विकेट पर 143 रन बना कर मैच जीत लिया। मैक्सवेल ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर डीप मिडविकेट पर चौका जड़ कर मैच जिताया।

उन्होंने ओवरऑल तीन चौकों की मदद से 39 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए। वहीं इंग्लिस ने तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 20 गेंदों पर 40 रन की तूफानी पारी खेली। इससे पहले गेंदबाजी में झाई रिचडर्सन और केन रिचडर्सन ने दो-दो तथा एश्टन एगर और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया। मैक्सवेल को मैच विजयी पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका ने चार चौकों की मदद से 40 गेंदों पर सर्वाधिक 47, जबकि कुशल मेंडिस ने एक चौके और दो छक्कों के सहारे 21 गेंदों पर 27 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में लहिरू कुमारा ने दो तथा महेश थीक्षाना और दुष्मंत चमीरा ने एक-एक विकेट लिया। दोनों टीमें अब रविवार को मेलबोर्न में ही सीरीज का पांचवां और आखिरी टी-20 मैच खेलेंगी।  
 

Content Writer

Raj chaurasiya