IPL Auction : लंबाई है 6 फीट, 2 इंच, सुरेश रैना बोले- ये बड़े दिल वाला ऑफ स्पिनर है, रखनी होगी नजर

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 01:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले, भारत के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने सभी से अफगानिस्तान के उभरते हुए सहयोगी अल्लाह मोहम्मद गजनफर पर नजर रखने को कहा है। गजनफर 15 साल का है और 6 फीट और 2 इंच लंबा है। वह आईपीएल नीलामी इतिहास में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी शुक्रवार, 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली है और आगामी कार्यक्रम के लिए 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है।

बड़े दिल वाला ऑफ स्पिनर है 
रैना ने हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा, “मैं सैयद मुश्ताक अली में मुजतबा (यूसुफ) के साथ खेला था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में उनका एक्शन अच्छा है और स्विंग पर अच्छा नियंत्रण है। फिर आपके पास सौराष्ट्र से समर्थ व्यास हैं जिन्होंने 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शीर्ष पांच रन बनाने वालों में शामिल थे, और अभी-अभी विजय हजारे ट्रॉफी जीती है। वह भविष्य की बहुत अच्छी संभावना है। लेकिन अल्लाह मोहम्मद से सावधान रहें। 6 फीट 2 इंच और 15 साल की उम्र में वह बड़े दिल वाला ऑफ स्पिनर है। अफगानिस्तान से बहुत प्रतिभा आ रही है।”

अब यह देखा जाना बाकी है कि क्या 10 फ्रेंचाइजी में से कोई 2023 सीजन में नवोदित ऑफ स्पिनर को खरीदने के लिए इच्छुक होगी या नहीं। गौरतलब है कि गजनफर ने इस साल की शुरुआत में बिग बैश लीग (बीबीएल) के 12वें संस्करण के लिए भी अपना नाम दर्ज कराया था, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। गजनफर ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखा है।

U16 स्थानीय टूर्नामेंट खेलने के बाद अल्लाह मोहम्मद प्रमुखता से उभरे जिसके बाद उन्होंने अफगान U19 टीम के साथ प्रशिक्षण शुरू किया। कुछ ही समय पहले उनकी प्रतिभा ने सभी को नोटिस किया और युवा खिलाड़ी ने मिस ऐनाक नाइट्स के लिए शापेजा लीग में पदार्पण किया। गजनफर अपनी पहली तीन पारियों में पांच विकेट लेकर एक अच्छा पहला प्रभाव बनाने में सफल रहा। हिंदकुश स्टार्स के खिलाफ दूसरे मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन आया जहां उन्होंने 15 रन देकर 4 विकेट लिए।

News Editor

Rahul Singh