सुरेश रैना को मालदीव सरकार से मिला बड़ा पुरुस्कार, सनथ जयसूर्या भी थे साथ

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 08:20 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय बल्लेबाजी सुरेश रैना को उनके स्वर्णिम क्रिकेट करियर के लिए मालदीव सरकार ने ‘स्पोट्र्स आइकन’ पुरस्कार से सम्मानित किया है। उनके साथ रियल मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी रॉबटर कार्लोस, श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या, जमैका के धावक असाफा पॉवेल और नीदरलैंड के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी एडगर डेविड्स सहित 16 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी पुरस्कार दिया गया।

रैना को उनके पूरे करियर में उनकी विभिन्न उपलब्धियों के लिए बंगलादेश के युवा एवं खेल मंत्री मोहम्मद जहीर अहसान रसेल, सऊदी अरब के खेल उप मंत्री अल-कादीबद्र अब्दुल रहमान और मालदीव टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष अहमद नजीर की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, खेल मंत्रियों, विश्व प्रसिद्ध एथलीटों और मालदीव के एथलीटों ने की। मालदीव के युवा, खेल एवं सामुदायिक अधिकारिता मंत्री अहमद महलूफ के स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम आरंभ हुआ।

महलूफ ने कहा कि वह इस पुरस्कार समारोह को एक सुसंगत, वार्षिक आयोजन बनाना चाहते हैं, ताकि विभिन्न खेलों में एथलीटों को उचित रूप से श्रेय, समर्थन और मान्यता दी जा सके। इसके बाद इब्राहिम मोहम्मद ने सऊदी खेलों के विकास और किंगडम के विजन 2030 के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए सऊदी अरब के खेल मंत्री प्रिंस अब्दुलअजीज बिन तुर्की अल-फैसल को पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्हें मालदीव में खेलों के लिए उनके समर्थन के लिए भी सम्मानित किया गया।

Content Writer

Jasmeet