आईपीएल पर बोले सुरेश रैना- चुनौतियां बहुत होंगी, मुख्य चुनौती होगी यह

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 03:47 PM (IST)

मुंबई : चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार आल राउंडर सुरेश रैना का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच संयुक्त अरब अमीरात में खेली जा रही आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाडिय़ों के सामने कई नई चुनौतियां पेश आएंगी और सफलता हासिल करने लिए  विचारों की स्पष्टता अहम होगी। महामारी के कारण आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक तीन स्थलों - दुबई, अबुधाबी और शारजाह- में खेला जाएगा।

Suresh Raina, IPL 2020, Covid 19, IPL in UAE, CSK, Chennai super kings

रैना ने कहा- यह आईपीएल यह देखने में काफी दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी कैसे सोच रहे हैं। आप विभिन्न तरह के हालात में खेलोगे और आईसीसी के भी बहुत सारे प्रोटोकॉल होंगे और साथ ही आपको हर दूसरे-तीसरे हफ्ते में कोविड-19 परीक्षण से गुजरना होगा।

बीसीसीआई की मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार सभी खिलाडिय़ों को पांच कोविड-19 जांच करवानी होगी। हर पांचवें दिन उनका परीक्षण होगा। रैना ने इसपर  कहा- मैं कहूंगा कि इन सभी जांच को कराने के बाद आपको दिमाग में स्पष्ट होना होगा कि आपको मैदान पर क्या करना है क्योंकि अंत में जब आप एक खेल का हिस्सा बन रहे हो तो आपको उस खेल का मजा लेने की भी जरूरत है।

Suresh Raina, IPL 2020, Covid 19, IPL in UAE, CSK, Chennai super kings

महामारी के कारण मार्च के बाद घर में रहने के बाद सफलता के लिए फिटनेस अहम होगी और वह बेताबी से टूर्नामेंट के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा- इस महामारी में खिलाडिय़ों के लिए काफी चुनौतियां आई हैं और फिटनेस महत्वपूर्ण चीज है। शुक्र है कि हम पहले ही यूएई जा रहे हैं। रैना ने कहा- मेरा मानना है कि सभी जांच आईपीएल से पहले हो जाएंगी और हम दिमागी तौर पर अच्छी स्थिति में होंगे क्योंकि पिछले पांच महीने से हम घर पर बैठे थे और यह देखना दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News