पूरन-विएसे की इनिंग आई काम, सुरेश रैना की टीम ने लगातार दूसरी बार जीता टी10 लीग का खिताब

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 12:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना की टीम ने दूसरी बार टी10 लीग का खिताब जीत लिया है। डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने फाइनल मुकाबले में न्यूयार्क स्ट्राइकर्स को 37 रन से हारकर जीत अपने नाम की। हालांकि रैना इस मैच में अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए और मात्र 5 गेंदों पर एक चौके की मदद से मात्र 7 रन ही बना पाए। इससे पहले डेक्कन ग्लैडिएटर्स 2021-22 का खिताब भी अपने नाम किया था। 

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर ग्लैडिएटर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। टीम की शुरूआत खराब रही और रैना (7) अकील होसेन की पहले ओवर की आखिरी गेंद पर जे थॉम्पसन को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कोहलर कैडमोर (11) भी पवेलियन लौट गए। उन्हें भी होसेन ने अपना शिकार बनाया और पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवाया। आंद्रे रसेल से उम्मीद थी लेकिन वह भी 5वें ओवर की अंतिम गेंद पर मात्र 9 रन बनाकर आउट हो  रियाज की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

जब टीम 54-3 पर रनों के लिए संघर्ष कर रही थी तब कप्तान निकोलस पूरन और विएसे के बीच चौथे विकेट के लिए दूसरे विकेट के लिए 74 रन ही अहम साझेदारी हुई जिसने टीम का स्कोर 128 तक पहुंचाया। पोलार्ड की 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर पूरन मतिउल्लाह खान को कैच दे बैठे और आउट हो गए। उन्होंने 23 गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए जबकि विएसे 43 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे। 

ग्लैडिएटर्स से मिले 129 रन के लक्ष्य के जवाब में स्ट्राइकर्स की शुरूआत खराब रही और टीम ने 29 रन पर 3.3 ओवर में चार विकेट गंवा लिए। पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मुहम्मद वसीम (0) जोशुआ लिटिल की गेंद पर बोल्ड हुए। पॉल स्टर्लिंग भी 6 रन बनाकर दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कोहलर-कैडमोर के कैच दे बैठे, इस दौरान मोहम्मद हसनैन गेंदबाजी पर थे। इसी ओवर में टीम को इयोन मॉर्गन (0) के रूप में बड़ा झटका लगा जो दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर विएसे को कैच दे बैठे। चौथा विकेट चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर आजम खान का गिरा। वह जहीर खान की गेंद पर विसे के हाथों कैच आउठ हुए और 8 गेंदों पर 16 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद कीरोन पोलार्ड 23 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए और राशिद खान मैदान में आए। उन्होंने 9 रन की छोटी पारी खेली और 9वें ओवर में जोशुआ लिटिल की पांचवीं गेंद पर जहीर खान के हाथों बोल्ड हो गए। जॉर्डन थॉम्पसन (22) और अकील हुसैन (9) 10 ओवर में 91-5 के स्कोर के साथ नाबाद वापस लौटे और टीम को हार का सामना करना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News