नंबर 4 को लेकर सुरेश रैना ने ठोकी दावेदारी, पंत और धोनी को लेकर कही ये बातें

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 03:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नम्बर 4 की जगह ऐसी पहेली बनी हुई है जिस कारण भारत को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी। विश्व के सर्वश्रेष्ठ फिल्डरों में से एक और भारत के बाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने नम्बर 4 के लिए अपनी दावेदारी ठोकी है। 

सुरेश रैना ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी को लेकर दिया बयान 

रैना ने एक समाचार पत्र से बातचीत के दौरान कहा कि मैं क्रिकेट के छोटे फाॅर्मेट में भारत के लिए नम्बर 4 पर बल्लेबाजी कर सकता हूं। मैंने पहले इस स्थान पर बल्लेबाजी की है और अच्छा प्रदर्शन किया है। दो वर्ल्ड कप खेले जाने हैं और मैं मौके की तलाश में हूं।' इस दौरान रैना ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर भी बात की। 

सुरेश रैना ने बताया ऋषभ पंत के फ्लॉप होने का कारण   

रैना ने कहा कि जिस तरह ऋषभ पंत खेल रहे हैं उसे देखकर लगता है कि वह वह निर्देशों के तहत खेल रहे हैं जो काम नहीं कर रहा। वनडे में 5,615 और टी20 इंटरनेशनल में 1,604 रन बनाने वाले रैना का मानना है कि 21 वर्षीय ये खिलाड़ी (पंत) इस समय उलझन में है और किसी को उसके साथ बैठकर बात करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'वह परेशान दिखाई देता हैं और अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पा रहे हैं। वह सिंगल की तलाश करते हैं, गेंद रोकते हैं और फिर लगता है कि वह चीजों को समझ नहीं पा रहे। 

सुरेश रैना ने धोनी का जिक्र करते हुए ये कहा 

रैना ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का जिक्र करते हुए कहा कि किसी को उनसे बात करने की जरूरत है जैसा कि धोनी खिलाड़ियों से करते हैं। उन्होंने कहा कि धोनी अभी भी फिट है और टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, वह एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और अभी भी खेल के सबसे बड़े फिनिशर हैं। टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारत के लिए धोनी महत्वपूर्ण साबित होंगे।' 

Sanjeev