बायर्न अंडर-19 विश्व टीम में चुने जाने से आश्चर्यचकित था : शुभो पॉल

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली : एफसी बायर्न की विश्व टीम (अंडर-19) में चुने जाने पर सुदेवा एफसी के कप्तान शुभो पॉल थोड़े आश्चर्यचकित थे लेकिन यह भारतीय फुटबॉलर प्रशिक्षिण के लिए जर्मनी जाकर देश को गौरवान्वित करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। इस 17 साल के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी को एफसी बायर्न के दिग्गज और 1990 के विश्व कप विजेता क्लाउस ऑगेंथेलर द्वारा वीडियो फुटेज विश्लेषण के आधार पर दुनिया भर के अंडर -19 खिलाड़ियों में से चुना गया था। 

शुभो ने एआईएफएफ (अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ) की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, ‘वहां अपना नाम देखकर मैं आश्चर्यचकित हो गया था लेकिन यह वाकई एक अद्भुत अहसास है। एक बार जब मैं वहां (जर्मनी में) जाऊंगा तो मुझे अपने देश को गौरवान्वित करना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस तरह से खेलना चाहता हूं कि वे मेरे खेल को देखें और सोचे कि भारत से एक अच्छा खिलाड़ी निकला है। आखिर में मैं बायर्न और भारत दोनों सीनियर टीमों में जगह बनाना पसंद करूंगा।’ 

पॉल अब मैक्सिको जाएंगे और वहां से जर्मनी के लिए उड़ान भरने से पहले 15 सदस्यीय दल 13 दिनों के लिए प्रशिक्षण लेगा। यिह विश्व टीम (अंडर-19) वहां स्थानीय टीमों के अलावा एफसी बायर्न अंडर-19 टीम के खिलाफ मैच खेलेगी। पॉल ने बताया कि जर्मनी के दिग्गजों ने बेहतर विश्लेषण के लिए पूरे मैच के फुटेज की मांग की थी। इसमें दुनिया भर के 100 खिलाड़ियों का चयन किया गया और सूची को पहले 64 और फिर घटाकर 35 करने के बाद आखिरी में 15 कर दिया गया। 

बंगाल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘एक बार जब मुझे 100 खिलाड़ियों की सूची में चुना गया तो क्लब के कोचों ने वीडियो कॉल पर कई तरह के विशलेषण किए थे। फिर अंत में उन्होंने 15 खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की जो जर्मनी में प्रशिक्षण लेंगे और खेलेंगे।’ शुभो 12 साल की उम्र से सुदेवा एफसी से जुड़े हैं। क्लब ने जब 2020-21 सत्र में आई लीग के लिए क्वालीफाई किया तो उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया। 

उन्होंने एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप क्वालीफिकेशन मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में दो गोल किए। उन्होंने कहा, ‘सुदेवा ने मेरी काफी मदद की। मैं 12 साल की उम्र से इस अकादमी से जुड़ा हूं और यहां मैंने खेल की सभी मूल बातें सीखी हैं। मैंने बिबियानो फर्नांडीस सर (पूर्व राष्ट्रीय अंडर-16 टीम के कोच) से भी बहुत कुछ सीखा है।’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News