सूर्यकुमार ने कुलदीप को कहा 'कचरा', स्टंप माइक में रिकॉर्ड आवाज सोशल मीडिया पर हुई वायरल

punjabkesari.in Monday, Jul 31, 2023 - 01:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव को कुलदीप यादव को प्रेरित करते हुए कचरा कहा गया जोकि लगान फिल्म में एक प्रसिद्ध करेक्टर था। इसकी आवाज स्टंप माइक में कैद होने के बाद सोशल मीडिया पर वायहर हो गई। 

अपने पहले विदेशी दौरे में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में दबदबा बनाने के बाद टीम इंडिया की शुरुआत दूसरे वनडे में अच्छी नहीं रही। मेजबान कप्तान शाई होप ने टॉस जीता और पहले गेंद फेंकने का फैसला किया। उनके गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट लेकर भरोसे का बदला चुकाया। परिणामस्वरूप मेहमान टीम परेशान हो गई और बोर्ड पर केवल 181 रन ही बना सकी। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन शाई होप ने कीसी कार्टी के साथ मिलकर कप्तानी पारी खेली और मेजबान टीम के लिए मैच जीत लिया। 

स्पिनर को प्रेरित करते हुए स्काई ने उन्हें भारतीय फिल्म लगान के 'कचरा' नाम के किरदार की याद दिलाई। उन्होंने कुलदीप को कहा, 'तू ही है हमारा कचरा।' कचरा क्रिकेट-आधारित फिल्म में प्रमुख पात्रों में से एक था, जहां उसकी टीम ब्रिटिश अधिकारियों के विकेट लेने के लिए संघर्ष कर रही थी जबकि एक रहस्यमय कार्रवाई के कारण काचरा ने उनकी बल्लेबाजी लाइनअप को नष्ट कर दिया। इसलिए मुंबई के बल्लेबाज को उम्मीद थी कि कुलदीप टीम इंडिया को खेल में वापस लाने के लिए एक चमत्कारी गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंत में वेस्टइंडीज ने मेहमान टीम को 6 विकेट से हरा दिया। 

विशेष रूप से, हाल ही में विश्व कप क्वालीफायर में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज ने आखिरकार इस साल के अंत में भारत में खेले जाने वाले आगामी एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के बावजूद अपनी हार का सिलसिला समाप्त कर लिया है। इस बीच श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय मैच एक ऐतिहासिक खेल होगा क्योंकि दोनों पक्षों ने त्रिनिदाद के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में कभी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। 

तीसरे वनडे की बात करें तो टीम इंडिया घर में आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम में युवा खिलाड़ियों की जांच करने की कोशिश कर रही है और मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा से पहले चल रहे ऑडिशन के हिस्से के रूप में उन्हें मौका दे रही है। वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने के बावजूद प्रतिभाशाली सूर्यकुमार यादव, जो भविष्य में भारत के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते थे, एक बार फिर खराब फार्म में दिखे और वनडे प्रारूप में आगे बढ़ने में असफल रहे। हालांकि टीम प्रबंधन ने संकेत दिया है कि वे उसका समर्थन करना चाहेंगे और आशा करते हैं कि वह अपनी प्रतिभा को सही ठहराएगा जिसे उसने टी20आई प्रारूप में दोहराया है। 

Content Writer

Sanjeev