मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, पहले 2 मैचों में नहीं खेल पाएगा स्टार बल्लेबाज

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 11:07 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के शीर्ष टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टखने की सर्जरी के बाद बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) के दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में मुंबई इंडियंस के पहले दो मैचों के लिए उनकी उपलब्धता संदिग्ध है। मुंबई इंडियंस की टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 मार्च को पिछले साल के उपविजेता गुजरात टाइटंस के खिलाफ करेगी।

 

आईसीसी रैंकिंग का यह शीर्ष टी20 बल्लेबाज खेल में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। बीसीसीआई के एक सूत्र का कहना है कि सूर्यकुमार का रिहैबिलिटेशन सही रास्ते पर है और वह निश्चित रूप से आईपीएल के आगामी सत्र में वापसी करेंगे। यह हालांकि अभी भी स्पष्ट नहीं है कि एनसीए की ‘स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम' गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (27 मार्च) के खिलाफ पहले दो मैचों में खेलने के लिए मंजूरी देगी या नहीं।

 

सूर्यकुमार के इंस्टाग्राम हैंडल को देखे तो उन्होंने स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग से जुड़े व्यायाम करते हुए कुछ वीडियो साझा किए हैं। उन्होंने अभी तक बल्लेबाजी अभ्यास का कोई वीडियो साझा नहीं किया है। सूत्र ने कहा कि मुंबई इंडियन्स के शुरुआती मैच में अभी 12 दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले फिट होने के लिए उनके पास कम समय है। सूर्यकुमार मुंबई के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक है। उनके नाम 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 4 शतक और 171 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 2,141 रन है।

 


अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में भारत की खिताब की संभावना काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेंगी कि सूर्यकुमार यादव कैसा खेलते हैं। आईपीएल में मुंबई के सफल अभियान के लिए भी सूर्यकुमार काफी अहम है। सूर्यकुमार राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका में खेले था। उन्होंने तब टी20 प्रारूप में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News