ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर बना सस्पेंस, जॉर्ज बेली ने दिया यह बड़ा बयान

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 06:02 PM (IST)

सिडनी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा ऑक्शन में कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के अच्छा प्रदर्शन के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा है कि यह लीग क्रिकेटरों के लिए वास्तव में अच्छा विकास अवसर है। पर वह राष्ट्रीय टीम को हमेशा प्राथमिकता दी जाएगी। उनकी टीम खिलाड़ियों के साथ काम करेगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए पर्याप्त तैयारी मिल सके।

जॉर्ज बेली ने कहा कि जब यह फिट बैठता है तो हम आईपीएल को वास्तव में एक अच्छे विकास के अवसर के रूप में देखते हैं। लेकिन जाहिर तौर पर श्रीलंका में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी सीरीज खेलनी है और उसके साथ ही आईपीएल की शुरूआत होगी। अगर ऑस्ट्रेलिया किसी टीम के साथ कोई सीरीज खेल रहा है तो वह अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं देगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान दौरा और ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड का अंत आईपीएल की शुरूआत में होगा जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के कुछ मैचों नहीं दिखेंगे। ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान 25 मार्च से शुरू होगा और यह 5 अप्रैल को खत्म होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट का फाइनल मैच 4 अप्रैल को होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ियों को टूर्नामेंट करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 'अनापत्ति प्रमाणपत्र' की जरूरत होगी। जो उनकी उपलब्धता को निर्धारित करेगा है। आमतौर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिए नहीं रोका जाता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News