यह स्वर्ण तो नहीं है, लेकिन मुझे खुशी है कि पदक मिला, Olympics में पहले पदक के बाद बोले स्वप्निल कुसाले

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2024 - 05:53 PM (IST)

पेरिस : भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक 2024 खेलों में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन फाइनल में कांस्य पदक जीतने पर आभार व्यक्त किया। कुसाले ने फाइनल मैच के बाद बोलते हुए कहा, ‘अभी मेरे मन में बहुत सारी भावनाएं एक साथ चल रही हैं। मैं अपने माता-पिता, अपने परिवार, अपने दोस्तों और उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया है। 

उन्होंने कहा, ‘यह पदक बहुत मायने रखता है। यह स्वर्ण तो नहीं है, लेकिन मुझे खुशी है कि मुझे पदक मिला।' उत्साहित भारतीय निशानेबाज ने आगे कहा, ‘ओलंपिक पदक जीतना एक सपना है।' ओलंपिक में 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन फाइनल में भाग लेने वाले पहले भारतीय निशानेबाज कुसाले ने इस स्पर्धा में देश का पहला ओलंपिक पदक भी जीता। 

उल्लेखनीय है कि कुसाले 06 अगस्त को अपना 29वां जन्मदिन मनाएंगे। ऐसे में यह ओलंपिक कांस्य पदक पुणे के इस निशानेबाज के लिए उनको खुद से दिए गए किसी उपहार से कम नहीं है। क्वालीफिकेशन में सातवें नंबर पर रहे स्वप्निल ने 451.4 स्कोर करके तीसरा स्थान हासिल किया। भारत का इन खेलों में यह तीसरा कांस्य है और ओलंपिक में ऐसा पहली बार हुआ है। इससे पहले मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य जीता था। 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : भारत को तीसरा पदक, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता कांस्य पदक 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : मनु भाकर ने रचा इतिहास, एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News