स्वप्निल कुसाले और आशी चौकसी ने 50 मीटर राइफल 3पी मिश्रित में जीता गोल्ड

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 06:10 PM (IST)

खेल डैस्क : स्वप्निल कुसाले और आशी चौकसी ने अजरबैजान के बाकू आयोजित आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन के 50 मीटर राइफल ‘थ्री पोजीशन (3पी)’ मिश्रित टीम प्रतियोगिता में शनिवार को स्वर्ण पदक जीत लिया। इससे भारतीय टीम का अभियान पदक तालिका में दूसरे स्थान के साथ खत्म हुआ। स्वप्निल और आशी की जोड़ी ने यूक्रेन के सेरही कुलिश और डारिया टाइखोवा की जोड़ी को 16-12 से हराया।

यह टूर्नामेंट में भारत का दूसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले इलावेनिल वलारिवन, श्रेया अग्रवाल और रमिता की तिकड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल महिला टीम स्पर्धा में पीला तमगा हासिल किया था। भारतीय निशानेबाजों ने इसके अलावा टूर्नामेंट में तीन रजत पदक भी हासिल किए। जिससे टीम कोरिया के बाद पदक तालिका में दूसरे स्थान पर रही। बाकू विश्व कप में यह स्वप्निल का पहला स्वर्ण और कुल तीसरा पदक था। उन्होंने इससे पहले पुरुषों की ‘3पी’ व्यक्तिगत और पुरुष टीम दोनों प्रतियोगिताओं में रजत पदक हासिल किया था। 

Swapnil Kusale, Ashi Choksi, 50m rifle 3p mixed, Baku shooting World cup, स्वप्निल कुसाले, आशी चोकसी, 50 मीटर राइफल 3p मिश्रित, बाकू शूटिंग विश्व कप

स्पर्धा के क्वालीफिकेशन के पहले चरण में स्वप्निल और आशी ने 900 में से 881 का स्कोर बनाया और 31 टीमें के प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रहते हुए दूसरे चरण के लिए क्वालीफाई किया। फाइनल में, यूक्रेन ने मजबूत शुरुआत की और पहली चार एकल-शॉट श्रृंखला के बाद 6-2 की बढ़त बना ली। लेकिन भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए अगली आठ सीरीज में से छह जीतकर स्कोर को 14-10 से अपने पक्ष में कर लिया।

सेरही और डारिया की जोड़ी ने इसके बाद दो अंक हासिल किया लेकिन यह जीत के लिए काफी नहीं था। इस साल यह भारत का दूसरा आईएसएसएफ राइफल/पिस्टल विश्व कप था। भारतीय निशानेबाजों ने साल की शुरुआत में काहिरा में आयोजित पहले विश्व कप चरण में शीर्ष स्थान हासिल किया था। इसके बाद अप्रैल में रियो विश्व कप में राइफल और पिस्टल टीमों ने भाग नहीं लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News