FIFA World Cup: स्वीडन भी पहुंचा अंतिम आठ में, स्विटजरलैंड को 1-0 से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 10:31 PM (IST)

सेंट पीटर्सबर्गः रूस में खेले जा रहे 21वें फीफा विश्वकप में मंगलवार को स्वीडन और स्विटजरलैंड के बीच नॉकआउट मैच खेला गया। एमिल फोर्सबर्ग के एकमात्र गोल की मदद से स्वीडन ने स्विटजरलैंड को 1-0 से हराकर 24 साल में पहली बार फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम पर खेला गया यह मुकाबला बेहद उबाऊ रहा और कोई भी टीम उम्दा फुटबॉल का प्रदर्शन नहीं कर सकी।



स्विटजरलैंड के माइकल लांग को इंजुरी टाइम में लालकार्ड देखना पड़ा जिन्होंने माॢटन ओल्सन को बाधा पहुंचाई थी। रैफरी दामिर स्कोमिना ने पेनल्टी का फैसला वीडियो रिव्यू पर छोड़ा लेकिन पेनल्टी क्षेत्र के बाहर बाधा पहुंचाये जाने के कारण स्वीडन के खिलाडिय़ों की मांग को खारिज कर दिया।



स्वीडन के लिये एकमात्र गोल दूसरे हाफ में फोर्सबर्ग ने किया । स्वीडन 1994 के बाद पहली बार विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचा है। उनकी यहां तक की राह आसान नहीं रही है और ज्लाटन इब्राहिमोविच के बगैर भी एक ईकाई के रूप में बेहतर प्रदर्शन करते हुए वे यहां तक पहुंचे हैं । अब अंतिम आठ में उसे हलके में नहीं लिया जा सकता।



स्वीडन के डिफेंडर माइकल लस्टिग को पीला कार्ड देखना पड़ा जिससे वह समारा में शनिवार को क्वार्टर फाइनल नहीं खेल सकेंगे। ब्राजील और मैक्सिको तथा बेल्जियम और जापान के मैच पेनल्टी शूटआउट तक खिंचने के बाद लग रहा था कि यह मुकाबला भी निर्धारित समय में समाप्त नहीं होगा । दोनों टीमें बेहद रक्षात्मक खेल दिखा रही थी। धीमी शुरूआत के बाद आखिर में स्वीडन को लगातार हमलों पर सफलता मिली और फोर्सबर्ग ने दूसरे हाफ में गोल दागा। स्विटजरलैंड दो बार बराबरी का गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन कामयाबी नहीं मिली। 

Punjab Kesari