सैयद मोदी चैंपियनशिप में कश्यप, बी साई की चुनौती समाप्त

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 08:47 PM (IST)

लखनऊ : सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत को जोरदार झटका लगा है। दोनों क्वार्टर फाइनल में हार के साथ चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं। पुरूष एकल में कश्यप को थाईलैंड के सित्थीकाम थाम्मासिन के खिलाफ 21-16,21-19 से और साई को चीन के लू गुआंगजू के हाथों 21-10, 19-21, 21-14 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

कामनवेल्थ  चैम्पियन ने दिखाया साधारण खेल

दर्शकों के जबरदस्त उत्साह के बावजूद कामनवेल्थ और एशिया टीम चैंपियनशिप के विजेता रहे कश्यप ने सित्थीकाम के सामने साधारण खेल दिखाया। वहीं, बी साई प्रणीत ने पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद वापसी तो की लेकिन तीसरे और फाइनल गेम में उनके पास छठी वरीयता प्राप्त गुआंगजू की चुनौती का कोई जवाब नहीं था। 58 मिनट तक चले मैच में साई को घरेलू दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला मगर अंतत: उन्हे हार स्वीकार करनी पड़ी।

पोनप्पा और रेंकीरेड्डी पहुंचे सेमीफाइनल में

 

इससे पहले मिश्रित युगल में अनुभवी अश्विनी पोनप्पा और सात्विसाइराज रेंकीरेड्डी की जोड़ी ने इंडोनेशिया के रोनाल्ड रोनाल्ड एवं अनीसा साऊफीका की जोड़ी के खिलाफ पहला गेम 20-12 से गंवाने के बाद जुझारूपन का नमूना पेश किया और लगातार दो गेमों में प्रतिद्धंदी को 21-17, 21, 21-11 से धाराशायी कर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। यह मैच 56 मिनट चला।

साई उत्तेजिथाराव चुक्का ने भी दिखाया शानदार खेल

 

महिला एकल खिताब की प्रबल दावेदार चीन के ली जुइरूई के सामने भारत की साई उत्तेजिथाराव चुक्का ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहला गेम 21-9 से गंवाने के बाद चुक्का ने बेहतरीन ड्राप और स्मैश की बदौलत 19-21 से गेम अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने तीसरा सेट 21-12 से जीता। चीन की ही चौथी वरीय हान यूई ने एक अन्य मुकाबले में इंडोनेशिया के डिनार डयाह अस्टिन को 21-13, 21-14 से निपटाकर अंतिम चार में अपना नाम दर्ज कराया।

Jasmeet