सैयद मोदी ग्रां प्री : साइना और श्रीकांत पर, सिंधू ने लिया नाम वापिस

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 11:52 AM (IST)

लखनऊ : सैयद मोदी बैडमिंटन ग्रां प्री में इस बार नजरें साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत पर होंगी जबकि पिछली चैम्पियन पीवी सिंधू का जलवा इस बार नहीं देखने को मिलेगा। लखनऊ के बाबू बनारसी दास बैडमिंटन एकेडमी में होने वाली डेढ़ लाख डॉलर इनामी राशि वाली इस एचएसबीसी वल्र्ड टूर सुपर 300 चैम्पियनशिप में आस्ट्रेलिया, जापान और स्वीडन के वरीय खिलाड़ी पहली बार खेलते नजर आएंगे।

उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के महासचिव अरुण कक्कड़ ने बताया कि टूर्नामेंट में रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता दुनिया की चौथे नम्बर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू को प्रथम और लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली विश्व की नौवें नम्बर की शटलर साइना को दूसरी वरीयता दी गई थी। हालांकि गत विजेता सिंधू ने चीन में अगले महीने आयोजित होने वाले वल्र्ड टूर फाइनल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सैयद मोदी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। इससे उन बैडमिंटन प्रेमियों को निराशा हाथ लग सकती है जो इस टूर्नामेंट में साइना और सिंधू की खिताबी जंग की उम्मीद कर रहे थे। 

 

टूर्नामेंट में मेजबान भारत के साथ-साथ आस्ट्रेलिया, चीन, डेनमार्क, इंग्लैंड, इजरायल, जापान, मलेशिया, मॉरीशस, पैराग्वे, थाईलैंड और अमेरिका समेत 20 देशों के 250 से ज्यादा खिलाड़ी जोर आजमाइश करेंगे। टूर्नामेंट में क्वालीफाइंग मुकाबले 20 नवम्बर से खेले जाएंगे, जबकि मुख्य ड्रा के मुकाबले अगले दिन शुरू होंगे। विभिन्न स्पर्धाओं के सेमीफाइनल मुकाबले 24 नवम्बर को होंगे, वहीं फाइनल 25 नवम्बर को खेले जाएंगे। 

Jasmeet