ENG vs SL : आखिरी ओवरों में श्रीलंका की लय बिगड़ी, 26 रन से गंवाया मैच

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 11:16 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड और श्रीलंका की टीमें शारजहा के मैदान पर टी-20 विश्व कप के मैच को लेकर आमने-सामने हुए। श्रीलंका ने टॉस जीतकर इंगलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इंगलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए। श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। लेकिन असलांका, राजपक्षे, कप्तान शनाका और हसरंगा ने छोटी-छोटी पारी खेलकर श्रीलंका को गेम में रखा। लेकिन आखिरी ओवरों में श्रीलंका के धड़ाधड़ विकेट गिरे जिससे श्रीलंका जीत से दूर हो गई। 

श्रीलंका

  • 134 के स्कोर चीमा भी जॉर्डन की गेंद को मलान के हाथों थमा बैठे। इसी स्कोर पर करुणारत्ने भी मोईन की गेंद पर रॉय को कैच दे बैठे। उन्होंने खाता भी नहीं खोला था। आखिरी 10 गेंदों में श्रीलंका को 30 रन चाहिए थे और उनके लिए जीत असंभव सी दिख रही थी। 
  • हसरंगा ने जरूर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की लेकिन जब वह 34 रन पर खेल  रहे थे तब उनका एक ऊंचा शॉट बाऊंड्री पर सैम बिलिंग ने शानदार तरीके से पकड़ लिया। इसके थोड़ी देर बाद ही कप्तान शनाका भी 26 रन बनाकर बटलर के थ्रो पर रन आऊट हो गए। 
  • श्रीलंका का पांचवां विकेट राजपक्षे के रूप में गिरा। हालांकि आऊट होने से पहले राजपक्षे ने 18 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाए। इसके बाद हसरंगा ने मोर्चा संभाला और विकेट के चारों ओर शॉट लगाए।
  • कुसल परेरा से श्रीलंका को उम्मीद थी लेकिन वह भी आदिल राशिद का शिकार हो गए। उन्होंने सात रन बनाए। वहीं, बुरी फॉर्म से जूझ रहे अविष्का फर्नांडो महज 13 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। 
  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पहले ही ओवर में झटका लग गया जब सलामी बल्लेबाज पिथुम बटलर के थ्रो पर रन आऊट हो गए। हालांकि असलांका ने इस बीच कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह भी 21 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर मोईन अली को कैच थमा बैठे।

इंगलैंड

  • स्कोर 100 पार जाते ही बटलर और इयोन मॉर्गन ने हाथ खोलने शुरू कर दिए। खास तौर पर बटलर ने तो विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। मॉर्गन हसरंगा की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 36 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बना गए। इसी बीच बटलर ने तेजतर्रार पारी खेलने जारी रखी और शतक के करीब पहुंच गए। 
  • इंगलैंड को जॉनी बेयरस्टो से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह हसरंगा की पहली ही गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। बटलर ने अकेले ही मोर्चा संभाले रखा और शॉट लगाते रहे। उन्होंने तेजतर्रार शतक लगाकर इंगलैंड को 100 रन से पार लगाया
  • इंगलैंड की ओर  से जेसन रॉय के साथ जोस बटलर ने शुरूआत की हालांकि दूसरे ही ओवर में इंगलैंड को पहला झटका लग गया जब जेसन महज 9 रन बनाकर चलते बने। उन्हें श्रीलंकाई स्पिनर हसरंगा ने बोल्ड कर दिया। डेविड मलान लय में दिख रहे थे लेकिन वह 6 रन पर चमीरा की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

Content Writer

Jasmeet