अबूधाबी टी-10 लीग : एविन लुईस ने 1 ओवर में मारे 5 छक्के, दिल्ली बुल्स 5 ओवरों में जीती मैच

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 01:21 PM (IST)

नई दिल्ली : अबूधाबी टी-10 लीग में दिल्ली बुल्स ने मराठा अरेबियंस पर नौ विकेट से जीत हासिल कर ली। अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले खेलते हुए मराठा टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 87 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने एविन लुईस के एक ओवर में मारे गए पांच छक्कों की बदौलत महज पांच ओवरों में ही मैच जीत लिया।

इससे पहले मराठा अरेबियंस की शुरुआत खराब रही थी। पहले ही ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज अब्दुल शाकूर शून्य पर ही आऊट हो गए। इस दौरान जावेद अहमद ने लॉरी इवेंस और मोसद्देक हुसैन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। जावेद ने 19 गेंदों में 24 रन बनाए तो वहीं, कप्तान हुस्सैन ने 22 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। दिल्ली की ओर से अहमद भट्ट, फिडेल एडवर्ड और अली खान ने 1-1 विकेट लिया।

88 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की शुरुआत भी हालांकि खराब रही थी। पहले ही ओवर में गुरबाज मुख्तार अली को कैच थमाकर चलते बने। इसके बाद एविन लुईस ने रवि बोपारा के साथ मिलकर मराठा के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। लुईस ने 16 गेंदों में दो चौके और सात छक्कों की मदद से 55 रन बना तो वहीं, बोपारा ने 12 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 28 रन बनाए।

लुईस ने इस दौरान मुख्तार अली की एक ओवर में 33 रन बटोरे। अली की गेंदों पर लुईस ने पांच छक्के लगाए और अपनी टीम को पांचवें ओवर में ही जीत दिला दी। मराठा ने यामिन, सोमपाल, प्रवीण तांबे, सोहाग गाजी जैसे गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन वह लुईस को रोक नहीं पाए।

Jasmeet