T20 : बांग्लादेश ने रचा इतिहास, विश्व चैंपियन इंग्लैंड का किया सूपड़ा साफ

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 07:14 PM (IST)

मीरपुर : सलामी बल्लेबाज लिटन दास के अर्धशतक के बाद मुस्ताफिजुर रहमान की अगुवाई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से बांग्लादेश ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 16 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया। दरअसल, यह दोनों देशों के बीच पहली सीरीज थी, जिसे बांग्लादेश ने इंग्लैंड को उसी की धरती पर अपने नाम कर लिया। 

तीसरे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन ने 57 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाये। उन्होंने रोनी तालुकदार (24) के साथ पहले विकेट के लिए 55 और नजमुल हसन शंटो (नाबाद 47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने बाद दो विकेट पर 158 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इंग्लैंड सलामी बल्लेबाज डाविड मलान (53) और कप्तान जोस बटलर (40) के बीच दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी के दौरान जीत की स्थिति में दिख रहा था लेकिन इन दोनों के 14वें ओवर में लगातार गेंदों पर आउट होने से उसकी पारी लड़खड़ा गई और आखिर में वह छह विकेट पर 142 रन ही बना पाया। 

PunjabKesari

मुस्ताफिजुर ने चार ओवर में 14 रन देकर मलान का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया जबकि बटलर अगली गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शिकंजा कस दिया। तास्किन अहमद (26 रन देकर दो विकेट) उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे। बांग्लादेश ने पहले मैच में छह विकेट और दूसरे मैच में चार विकेट से जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड ने इससे पहले वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती थी। बांग्लादेश ने तीसरा वनडे जीता था और इस तरह से वह सीमित ओवरों के दोनों प्रारूप के चैंपियन इंग्लैंड को लगातार चार मैचों में पराजित करने में सफल रहा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News